Aye Watan Mere Watan Movie Review | ऐ वतन मेरे वतन मूवी समीक्षा

Advertisements

ae watan mere watan release date, ae watan mere watan movie based on, Ae watan mere watan movie watch online, ae watan mere watan story, ae watan mere watan movie ott, Aye Watan Mere Watan Movie Budget

दोस्तों बॉलीवुड की उभरती हुई सुपरस्टार सारा अली खान की फिल्म का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है जिसका नाम है ए वतन मेरे वतन दोस्तों इस फिल्म का ट्रेलर काफी जबरदस्त है और इस फिल्म को अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज किया जाएगा। दोस्तों सारा अली खान इस फिल्म में जबरदस्त एक्शन करते हुए नजर आ रही है दोस्तों यह फिल्म भारत को कैसे आजाद किया उसी की कहानी इस फिल्म में बताई गई है।

Join

वतन मेरे वतन मूवी समीक्षा Aye Watan Mere Watan Movie Review

अंग्रेजों से लडती हुई और अपना खुद का रेडियो स्टेशन खोलती हुई सारा अली खान इस फिल्म में दिखाई देने वाली है। दोस्तों यह फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है तो दोस्तों चलिए जानते इस फिल्म के बारे में दोस्तों जब से इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ है तभी से सोशल मीडिया पर फिल्म को लेकर ऑडियंस में काफी बेताबी भी मची हुई है। ऑडियंस इस फिल्म को लेकरकाफी एक्साइटेड है, कि कब यह फिल्म रिलीज होती है और कब ऑडियंस को देखने को मिलती है।

तो दोस्तों चलिए जानते हैं इस फिल्म के बारे में यह फिल्म कब रिलीज होगी इस फिल्म का बजट कितना है और इस फिल्म में कौन-कौन से एक्टर काम करने वाले हैं, इन सब की जानकारी आपको इस आर्टिकल में देने वाले हैं। तो दोस्तों आप भी इस फिल्म को देखने के लिए काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे तो इस आर्टिकल को पूरा जरुर पड़ेगा तो चलिए शुरू करते हैं ए वतन मेरे वतन मूवी रिव्यू।

वतन मेरे वतन मूवी बजट Aye Watan Mere Watan Movie Budget

ए वतन मेरे वतन मूवी बजट की बात कर तो दोस्तों इस फिल्म को अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज किया जाएगा। दोस्तों इस फिल्म के बजट की जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है दोस्तों लेकिन यह रिपोर्ट में दावा किया गया है, कि इस फिल्म का बजट तकरीबन 15 करोड रुपए का हो सकता है। दोस्तों इस फिल्म में आपको सारा अली खान के साथ-साथ और भी कोई बड़ा कलाकार देखने को नहीं मिलते है, ऐसे में दोस्तों इस फिल्म को काफी छोटे बजट से बनाया गया है। यह दावा किया जा रहा है कि इस फिल्म को 15 करोड़ की बजट से बनाया गया है।

वतन मेरे वतन कास्ट एंड क्रु Aye Watan Mere Watan Cast and Crew

डाइरेक्टरकन्नन अय्यर
प्रोडूसरकरण जौहर
एग्जीक्यूटिव प्रोडूसररग्वेड मोंडकर
स्टोरीN/A
सिनेमेटोग्राफीअमलेंदु चौधरी
राइटरदारब फारूकी, कन्नन अय्यर
शैलीहिस्टोरिकल, ड्रामा
बजट60 करोड़
सिंगरN/A
स्टार्टिंगसारा अली खान
फिल्म एडिटिंगसंगीत वर्गीस
कॉस्टयूम डिज़ाइनरत्न ढांडा
मेकप डिपार्टमेंटदिगंबर पांडा, रमेश पांडा, संजना सेन
कास्टिंग डिपार्टमेंटरिचर्ड भक्ति क्लेन, प्रियंका सिंह, उज्जवल सिन्हा
सेट डेकोरेशन करेन डिकोस्टा, अपूर्वा शर्मा
म्यूजिकउत्कर्ष उमेश धोटेकर
रिलीज़ की तारीख21 मार्च 2024
सर्टिफिकेटN/A
सॅटेलाइट राईटN/A
ओटीटी प्लेटफॉर्मN/A
शूटिंग लोकेशनIndia
भाषाहिंदी
बॉक्स ऑफिसN/A

ऐ वतन मेरे वतन स्टोरी Aye Watan Mere Watan Story

ए वतन मेरे वतन स्टोरी की बात करें तो दोस्तों इस फिल्म में सारा अली खान मुख्य भूमिका में नजर आ रही है। जो एक स्वतंत्रता सेनानी के रूप में हमें दिखाई देती है। दोस्तों सारा अली खान इस फिल्म में अपना खुद का रेडियो स्टेशन खोलती है, जो अंग्रेजों के खिलाफ रहता है। दोस्तों शुरुआत में दिखाया गया है कि अंग्रेज काफी भारतीयों के ऊपर जुल्म करते है।

सारा अली खान को यह सब देकर काफी गुस्सा आता है, और वह अंग्रेजों के खिलाफ एक आंदोलन शुरू करती है। लेकिन दोस्तों आंदोलन शुरू करने के लिए उनका कोई भी साथ नहीं देता है, यहां तक कि उनके खुद के पापा भी उनके साथ नहीं देते। सारा अली खान के पापा इस फिल्म में हमें अंग्रेजों की नौकर की किरदार में दिखाए गए हैं जो अंग्रेजों की चापलूसी करते हैं। फिर दोस्तों जैसी फिल्म आगे बढ़ती है सारा अली खान इन सब को देखकर काफी दुखी होती है , और वह खुद का रेडियो स्टेशन खोलती है और इन रेडियो के जरिए पूरे भारत भर में अपनी आजादी की बात पहुंचाती है। दोस्तों यह रेडियो स्टेशन इतना बड़ा हो जाता है कि अंग्रेजो के खिलाफ आजादी की लड़ाई और भी तेज हो जाती है और अंग्रेज इस रेडियो स्टेशन को बंद करने के आत्मघाती हमले करते हैं।

दोस्तों फिर जैसे यह रेडियो स्टेशन पूरे लोगों तक पहुंचता है तब यह खबर अंग्रेजों को लगने के बाद अंग्रेज सारा अली खान को मारने के लिए लग जाते हैं, और उन पर कई जानलेवा हमले भी होते हैं। तब दोस्तों सारा अली खान के ऊपर एक अंग्रेज गन रखता है और उसे मारने की कोशिश करता है, तब सारा अली खान कहते कि तुम मुझे मार दोगे लेकिन मेरे जीते जी यह रेडियो स्टेशन कभी बंद नहीं होगा, और आजादी की लड़ाई निरंतर चालू रहेगी। इस फिल्म में सारा अली खान एक स्वतंत्रता सेनानी के रूप में दिखाई देती है जो अंग्रेजों से लोहा लेती हुई नजर आती है।

image : Koimoi

दोस्तों क्या सारा अली खान इस फिल्म में बज पाएगी और वह अपना आंदोलन कंटिन्यू कर पाएगी यह जानने के लिए दोस्तों आपको इस फिल्म को देखना होगा। इस फिल्म को आप अमेजॉन प्राइम वीडियो पर देख सकते हो, दोस्तों यह फिल्म आपको जरूर देखनी चाहिए, क्योंकि इस फिल्म में एक सच्ची घटना पर बनाई गई है, और यह हमारे भारत की आजादी के ऊपर बनाई गई है इसलिए मैं सजेस्ट करूंगा कि आप इस फिल्म को जरूर देखिएगा।

ऐ वतन मेरे वतन स्टार कास्ट Aye Watan Mere Watan Cast

ए वतन मेरे वतन कास्ट की बात करें तो दोस्तों इस फिल्म में सारा अली खान, इमरान हाशमी, अभय वर्मा, आनंद तिवारी और प्रतीक यादव जी से कई कलाकार नजर आते हैं जो अपनी दमदार एक्टिंग करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

एक्टर किरदार
सारा अली खानउषा मेहता
एलेक्स ओ’नेलN/A
इमरान हाशमीराम मनोहर लोहिया
अभय वर्माN/A
आनंद तिवारीN/A
प्रतीक यादवभास्कर
स्पर्श श्रीवास्तवN/A
बेनेडिक्ट गैरेटN/A
अन्नुप चौधरीN/A
सचिन खेडेकरN/A
मान्या सिंह मान्यासरोजनी
रिचर्ड भक्तिवायसराय लिनलिथगो
एड रॉबिन्सनकैप्टन विली
एश्टन बेसेटकैमरून
गर्रविल मोहनरॉय
गोदान कुमारबलबीर सिंह
अंकित कुमार तिवारीN/A
अंकुर यादवN/A
प्रियनम दासN/A

ऐ वतन मेरे वतन रिलीज डेट Aye Watan Mere Watan Release Date

ए वतन मेरे वतन मूवी रिलीज डेट की बात करें तो दोस्तों इस फिल्म को 21 मार्च को अमेजॉन प्राइम वीडियो पर देख सकते हो। दोस्तों इस मूवी को थिएटर पर रिलीज ना करते हुए ओटीटी प्लेटफॉर्म यानी अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज किया जाएगा। दोस्तों अगर आपको इस फिल्म को देखना है तो आपको अमेजॉन प्राइम वीडियो का सब्सक्रिप्शन लेना होगा तभी आप इस फिल्म को देख सकते हो। 21 मार्च को आप भारत की सच्ची घटना की कहानी देख सकते हो वह भी अपने घर बैठे।

वतन मेरे वतन आईएमडीबी रेटिंग Aye Watan Mere Watan IMDB Rating

ए वतन मेरे वतन आईएमडीबी रेटिंग की बात करें तो दोस्तों इस फिल्म को आईएमडीबी में कितनी रेटिंग मिलती है, यह हम जानने वाले हैं। दोस्तों यह फिल्म एक सच्ची घटना पर बनाई गई है। ऐसे में दोस्तों इस फिल्म को काफी बढ़िया रेटिंग मिल सकती है। अगर बात करें इसकी रेटिंग की तो इस मूवी को आईएमडीबी पर 6 या 7 ही आईएमडीबी रेटिंग मिल सकती है। जो काफी जबरदस्त रेटिंग मानी जा सकती है, और दोस्तों इस फिल्म को क्रिटिक्स कितना रिव्यू देती है। यह तो रिलीज के बाद ही पता चलेगा वैसे दोस्तों आप इस मूवी को कितने रेटिंग देंगे आप हमें अपना सुझाव कमेंट करके जरूर बताइएगा।

Leave a Comment