टाइगर 3 मूवी समीक्षा | Tiger 3 Movie Review

Advertisements

tiger 3 release date, tiger 3 budget, tiger 3 budget and collection, tiger 3 cast, tiger 3 behind the scenes, tiger 3 full movie, टाइगर 3 मूवी समीक्षा, Tiger 3 Movie Review, tiger 3 cameo role

दोस्तों सलमान खान की फिल्म टाइगर 3 का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है और ट्रेलर काफी एक्शन से भरपूर है इस ट्रेलर में आपको कैटरीना कैफ, सलमान खान एक बेहद ही दमदार एक्शन करते भी नजर आते हैं। दोस्तों टाइगर 3 की जब से अनाउंसमेंट हुई थी तब से ऑडियंस में बस यही बज बना हुआ था कि कब इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज होता है फाइनली दोस्तों इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है, और सलमान खान ने नवरात्रि के मौके पर अपने फैंस को एक तोहफा दिया है।

Join

टाइगर 3 मूवी समीक्षा Tiger 3 Movie Review

दोस्तों इस फिल्म का ट्रेलर जैसे ही यूट्यूब पर रिलीज कर दिया गया इस फिल्म का ट्रेलर ट्रेडिंग सेक्शन में चला गया। दोस्तों इस फिल्म में आपको देशभक्ति बहुत ही ज्यादा देखने को मिलती है। इस फिल्म में आपको काफी बदलाव देखने को मिलते हैं जैसे कि सलमान खान की फैमिली और उनका बच्चा भी और इसी के साथ दोस्तों इस फिल्म में चार चांद लगाने वाले हैं इमरान हाशमी जो अपनी दमदार एक्टिंग से इस फिल्म को दमदार बनाने वाले हैं। इमरान हाशमी इस फिल्म में आपको एक विलन के किरदार में नजर आने वाले हैं।

यह भी पढ़े : भारत में नंबर 1 डायरेक्टर कौन है

टाइगर 3 के ट्रेलर ने यूट्यूब पर रिकॉर्ड तोड़ व्यूज हासिल कीये है। आधे घंटे के अंदर ही इस फिल्म के ट्रेलर ने 1.7 मिलियन व्यूज हासिल किया और 3 लाख से भी ज्यादा लाइक्स इस ट्रेलर को मिल चुके हैं। दोस्तों यह फिल्म स्पाई यूनिवर्स की तीसरी फिल्म होने वाली है एक था टाइगर और टाइगर जिंदा है यह दो पार्ट पहले ही रिलीज हो चुके हैं और यह दोनों फिल्में ही बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुए हैं अब दोस्तों इस फिल्म का तीसरा पार्ट भी आ चुका है जिसमें आपको कमाल की कैमिस्ट्री देखने को मिलती है।

Tiger 3 Movie Review
image : nwesroom

आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं टाइगर 3 से जुड़ी हर एक जानकारी के बारे में टाइगर 3 मूवी बजट, टाइगर 3 रिलीज डेट, टाइगर 3 कॉस्ट इन सब की जानकारी आपको इस आर्टिकल में देखने को मिल जाएगी। तो दोस्तों आप भी टाइगर 3 मूवी को देखना पसंद करते हैं और इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर देखिएगा। तो चलिए शुरू करते हैं टाइगर 3 मूवी रिव्यू।

यह भी पढ़े : भारत का नंबर वन सिंगर कौन सा है

टाइगर 3 मूवी बजट Tiger 3 Budget

टाइगर 3 मूवी बजट की बात करें तू इस मूवी का बजट काफी ज्यादा है और इस मूवी को काफी बड़े लेवल पर बनाया गया है। दोस्तों यह फिल्म SPY यूनिवर्स की फिल्म होने वाली है। इसी के साथ दोस्तों इस फिल्म में आपको काफी बड़े कलाकार देखने को मिलते हैं। बात करें टाइगर 3 मूवी बजट की तो इस मूवी को 300 करोड़ के बजट से बनाया गया है, और काफी बड़े लेवल पर इस फिल्म को बनाया गया है।

यह भी पढ़े : सामन्था रुथ प्रभु की सभी फ़िल्मों की सूची

साल 2023 की यह सबसे महंगी फिल्म भी साबित हो सकती है। क्योंकि इस फिल्म का बजट ही 300 करोड रुपए का बताया जा रहा है, जिसमें आपको कैटरीना कैफ, इमरान हाशमी और सलमान खान जैसे कलाकार नजर आते हैं। दोस्तों इस फिल्म की स्टोरी को आदित्य चोपड़ा ने लिखा है और यशराज बैनर के तले यह फिल्म बनी है।

टाइगर 3 कास्ट एंड क्रु Tiger 3 Cast And Crew

डाइरेक्टरमनीष शर्मा
कास्टिंग डाइरेक्टरशानू शर्मा
एक्शन डाइरेक्टरफ्रांज स्पिलहॉस, ओह सी यंग, सुनील रोड्रिग्स
प्रोडूसरआदित्य चोपड़ा
को-प्रोडूसरअक्षये विधानी
एग्जीक्यूटिव प्रोडूसरसुधांशु कुमार
स्टोरीआदित्य चोपड़ा
सिनेमेटोग्राफीअनय गोस्वामी
कोरियोग्राफीवैभवी मर्चेंट
डायलॉगअंकुर चौधरी
शैलीएक्शन, एडवेंचर, थ्रिलर
बजट300 करोड़
स्क्रीनप्लेश्रीधर राघवन
स्टार्टिंगसलमान खान, कैटरीना कैफ, इमरान हाशमी
प्रोडक्शन कंपनीयशराज फिल्म्स
फिल्म एडिटिंगरामेश्वर एस भगत
प्रोडक्शन डिज़ाइनमयूर शर्मा
कॉस्टयूम डिज़ाइनदर्शन जालान, अलवीरा खान, एशले रेबेलो
मेकप डिपार्टमेंटशिप्रा आचार्य
कास्टिंग डिपार्टमेंटहितुल सूरी
डिस्ट्रीब्यूटरयशराज फिल्म्स
लिरिक्सइरशाद कामिल, अमिताभ भट्टाचार्य
म्यूजिकN/A
रिलीज़ की तारीख12 नवंबर 2023
रनिंग टाइमN/A
सर्टिफिकेटN/A
सॅटेलाइट राईटN/A
ओटीटी प्लेटफॉर्मN/A
शूटिंग लोकेशनIndia
भाषाहिंदी
बॉक्स ऑफिसN/A

यह भी पढ़े : मिशन रानीगंज बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

टाइगर 3 मूवी स्टोरी Tiger 3 Story Hindi

Tiger 3 Story की बात करें तो इस मूवी के ट्रेलर में सबसे पहले आपको देश के अमन और देश के दुश्मनों के बीच कितना फासला है सिर्फ एक आदमी का टाइगर। इस डायलॉग से इस फिल्म के ट्रेलर की शुरुआत होती है इसी से आप अंदाजा लगा सकते हो कि इस फिल्म को देशभक्ति के ऊपर फिल्माया गया है। टाइगर 3 के दो पहले पार्ट को भी देशभक्त के ऊपर ही बनाया गया था। जहां पर आपको सलमान खान एक रॉ एजेंट के तौर पर दिखाई दिए थे। जो अपने देश के दुश्मनों को बहुत ही जबरदस्त तरीके से खत्म करते थे।

image : Times Of India

यह भी पढ़े : ग़दर 2 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

इस फिल्म में भी कुछ ऐसा ही दिखाया गया है दोस्तों इन सबके बीच मिशन जिसके तार पाकिस्तान से जुड़े हुए होते हैं और उसे मिशन के लिए सलमान खान को हायर किया जाता है। जिसका नाम रहता है टाइगर दोस्तों इस फिल्म की कहानी में आपको कई सारे बदलाव देखने को मिलते हैं। जैसे कि इस फिल्म में आपको टाइगर का बच्चा भी नजर आता है पहले दो पार्ट में आपको सिर्फ कैटरीना कैफ और सलमान खान ने नजर आए थे। लेकिन इस पार्ट में आपको उनकी फैमिली भी नजर आने वाली है, और इस फिल्म में आपको विलेन किरदार में इमरान हाशमी भी नजर आएंगे। देश के दुश्मनों से कैसे लोहा लेना है और अपने देश को दुश्मनों से कैसे बचाना है इसी की कहानी इस फिल्म में बताई गई है, और इस फिल्म में आपको एक रॉ एजेंट की कहानी बताई गई है कि वह कैसे खुफिया तरीके से अपने देश का दुश्मनों को खत्म कर देता है और अपने देशभक्त होने का सबूत देता है।

यह भी पढ़े : द वैक्सीन वॉर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

सलमान खान के साथ उनके साथ निभा रही है कैटरीना कैफ जो की एक रॉ एजेंट होती है। दोनों ही इस फिल्म में आपको दमदार एक्शन करते हुए नजर आते हैं क्योंकि दोनों ही रॉ एजेंट होते हैं, जो अपने देश को बचाने के लिए दुश्मनों से लोहा लेते हैं। अब देखना यह होगा कि टाइगर 3 में सलमान खान और कैटरीना कैफ कैसे अपने देश को बचाते हैं। दोस्तों आपको इस फिल्म की कहानी कैसी लगी आप हमें अपना सुझाव कमेंट करके जरूर बताइएगा। क्या आप इस फिल्म को पहले ही दिन देखेंगे या नहीं आप हमें कमेंट करके जरूर बताइएगा।

टाइगर 3 स्टार कास्ट Tiger 3 Star Cast

टाइगर 3 स्टार कास्ट की बात करें तो इस मूवी में आपको सलमान खान और कैटरीना कैफ मुख्य किरदार में नजर आते हैं, और इसी के साथ दोस्तों इस फिल्म में आपको विलेन के किरदार में इमरान हाशमी नज़र आने वाले हैं, और भी कई कलाकार इस फिल्म में नजर आते हैं जैसे ही विशाल जेठवा, अभिनय राय सिंह, आशुतोष राणा और अनंत शर्मा जैसे कलाकार इस फिल्म में नजर आते हैं। जो अपनी दमदार एक्टिंग से ऑडियंस का मनोरंजन करने वाले हैं।

एक्टर किरदार
सलमान खानअविनाश (टाइगर) सिंह राठौड़
कैटरीना कैफजोया
इमरान हाशमीआईएसआई एजेंट
रिद्धि डोगराN/A
आशुतोष राणा N/A
विशाल जेठवाN/A
कुमुद मिश्राराकेश प्रसाद चौरसिया
रणवीर शौरीगोपी आर्य
विधात शर्माकरण राव
सरताज कक्कड़जूनियर, टाइगर और जोया के बेटे
गैवी चहलअबरार
वरिंदर सिंह घुम्मनN/A
शाहरुख खानपठान (कैमिओ)

टाइगर 3 मूवी रिलीज डेट Tiger 3 Release Date

Tiger 3 release date की बात करें तो इसमें को 12 नवंबर 2023 को सिनेमाघर में रिलीज किया जाएगा दोस्तों सलमान खान और कैटरीना कैफ और इमरान हाशमी के दमदार एक्टिंग आपको 12 नवंबर को सिनेमाघर में देखने को मिल जाएगी । 12 नवंबर को आप इस फिल्म में को अपने नजदीकी सिनेमाघर में देख सकते हो और टाइगर 3 फिल्म का मजा उठा सकते हो। देशभक्ति के ऊपर बनाई गई इस फिल्म को आपको एक बार जरूर देखना चाहिए।

यह भी पढ़े : साउथ की नंबर 1 हीरोइन कौन है

टाइगर 3 फिल्म की स्टार कास्ट की फीस Tiger 3 Movie Star Cast Fees

एक्टरसैलरी
सलमान खान100 करोड़
कैटरीना कैफ10 करोड़
इमरान हाशमी2 .5 करोड़
आशुतोष राणा 60 लाख
रिद्धि डोगराN/A
विशाल जेठवाN/A
कुमुद मिश्राN/A
रणवीर शौरीN/A
विधात शर्माN/A
सरताज कक्कड़N/A
गैवी चहलN/A
वरिंदर सिंह घुम्मनN/A
शाहरुख खानN/A

टाइगर 3 मूवी बजट एंड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन Tiger 3 Movie Budget And Box Office Collection

टाइगर 3 मूवी बजट एंड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो इस मूवी को तकरीबन 300 करोड़ के बजट से बनाया गया है दोस्तों इस मूवी का बजट काफी बड़ा है और काफी बड़े लेवल पर इस फिल्म को बनाया गया है और इस फिल्म में आपको दमदार एक्शन और सस्पेंस देखने को मिलता है।

यह भी पढ़े : बॉलीवुड की 10 रोमांटिक फिल्में

वही दोस्तों हम इसके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो इस मूवी को तकरीबन 6000 स्क्रीन पर रिलीज किया जा सकता है। अगर इस फिल्म को 6000 से ऊपर स्क्रीन से मिलती है तो यह फिल्म अपने पहले दिन 20 से 25 करोड रुपए का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर सकती है और एक दमदार ओपनिंग ले सकती है। अब देखना यह होगा की इस फिल्म को आखिर इंडिया में और पूरे विश्व में कितनी स्क्रीन पर रिलीज किया जा सकता है।

आप हमें सोशल मीडिया पर जरूर फॉलो करें।

YoutubeFollow
FacebookFollow
TelegramFollow
PinterestFollow

टाइगर 3 आईएमडीबी रेटिंग Tiger 3 Movie IMDB Rating

टाइगर 3 मूवी आईएमडीबी रेटिंग की बात करें तो इस फिल्म को काफी अच्छी रेटिंग मिल सकती है क्योंकि जिस तरीके की फैंस फॉलोइंग सलमान खान की पूरी इंडिया में है इसी को देखते हुए इस फिल्म को लोग काफी अच्छी रेटिंग दे सकती है। अगर हम क्रिटिक्स की बात करें तो क्रिटिक्स इस फिल्म को कितना रेटिंग देंगे यह तो रिलीज के बाद ही पता चलेगा। अगर बात करें आईएमडीबी रेटिंग की तो इस मूवी को 7 या 8 की आईएमडीबी रेटिंग मिल सकती है। वैसे दोस्तों आप इस मूवी को कितनी रेटिंग देंगे आप हमें अपना सुझाव कमेंट करके जरूर बताइएगा।

अन्य पढ़े :

Q . टाइगर 3 में किसका कैमियो होने वाला है ?

Ans : टाइगर 3 में शाहरुख़ खान का कैमिओ नजर आने वाला है |

Q . टाइगर 3 में विलेन कौन है ?

Ans : टाइगर 3 में विलेन के किरदार में हमें इमरान हाशमी नजर आने वाले है | इमरान हाशमी की पहली फिल्म होने वाली है जहापर वो विलेन के किरदार नजर आने वाले है |

Q . टाइगर 3 को किसने डायरेक्ट किया है ?

Ans : टाइगर 3 को मनीष शर्मा ने डायरेक्ट किया है | मनीष शर्मा बॉलीवुड के जाने माने डायरेक्टर है |

Leave a Comment