धोके पर बनी बॉलीवुड की ये फिल्मे | बोहोत अजय से लेकर आमिर की फिल्म इसमें शामिल है

Advertisements

दोस्तों बॉलीवुड में तो वैसे कई तरह की फिल्में बनती है लव स्टोरी क्राइम ट्रेलर जिसे कई सारी मूवी बॉलीवुड में बन चुकी है लेकिन क्या आप जयंती की दोस्तों बॉलीवुड में ऐसी भी फिल्में बन चुकी है जो केवल और केवल धोके के ऊपर बनाई गई है।

Join

बॉलीवुड में 90 का दशक काफी अच्छा दशक माना जाता था और 90 के दशक में ही कई सारे सुपरस्टार भी बन चुकी थे और कई सारे में फिल्में भी बन चुकी थी तो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं बॉलीवुड की ऐसी पांच फिल्मों के बारे में जो केवल और केवल धोखे के ऊपर बनाई गई है। दोस्तों यह फिल्में लोगों को इतनी पसंद आ गई थी कि लोग इन्हें बार-बार देख रहे थे, तो कौन सी वह फिल्में है चलिए नजर डालते हैं उनके ऊपर, दोस्तों इस लिस्ट में आमिर खान और अजय देवगन की कई ऐसी फिल्में है जो धोखे पर बनी थी तो लिए नजर डालते ही उन फिल्मों के ऊपर।

पति-पत्नी और वो Pati Patni Aur Woh

दोस्तों नंबर वन पर आता है ‘पति-पत्नी और वोदोस्तों यह फिल्म साल 1978 में रिलीज हुई थी, और एक शानदार फिल्म थी जिसको डायरेक्ट किया था बी आर चोपड़ा ने दोस्तों इस फिल्म में आपको संजीव कुमार के साथ-साथ विद्या सिन्हा भी नजर आई थी और इस फिल्म में मुख्य भूमिका में रंजीत कौर भी नजर आई थी दोस्तों इस फिल्म की कहानी की एक धोखे के ऊपर बेस्ट थी। दोस्तों मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस फिल्म की शूटिंग तकरीबन 30 दिनों में खत्म हो गई थी यानी की 30 दिनों में इस फिल्म की शूटिंग पूरी हो गई थी। और दोस्तों यह फिल्म 1978 की सबसे बेस्ट फिल्मी मानी जाती थी।

कर्ज Karz

कर्ज दोस्तों सुभाष घई के डायरेक्शन में बनी यह फिल्म 1980 में रिलीज हुई थी दोस्तों यह फिल्म एक रोमांटिक थ्रिलर फिल्म थी, जिसमें हमें ऋषि कपूर और टीना मुनीम मुख्य भूमिका में नजर आए थे। दोस्तों यह फिल्म भी एक धोखे के ऊपर बनी थी। इस फिल्म को म्यूजिक दिया था लक्ष्मीकांत प्यारेलाल ने जो उसे वक्त काफी फेमस माने जाते थे। दोस्तों इस फिल्म में ऋषि कपूर ने काफी कमाल की एक्टिंग की थी, और उनके साथ दिया था तीन मुनिम ने दोस्तों जब भी फिल्म रिलीज हुई थी तब लोगों ने उनकी भरपूर तारीफ की थी, लेकिन दोस्तों यह फिल्म भी एक धोखे की ऊपर बनाई गई थी।

ओमकारा Omkara

ओमकारा दोस्तों यह फिल्म साल 2006 में रिलीज हुई थी और इस फिल्म को डायरेक्ट किया था विशाल भारद्वाज ने दोस्तों इस फिल्म मैं आपको कहीं कलाकार नजर आए थे, जैसे कि अजय देवगन, करीना कपूर, सेफ अली खान, कोकणा सेन, विवेक ओबरॉय और बिपाशा बसु जैसे कई बड़े-बड़े कलाकार इस फिल्म में नजर आए थे, और यह फिल्म भी एक धोखे पर बेस्ट थी। दोस्तों इस फिल्म में अजय अपनी पत्नी को ही मार डालते हैं और उनकी पत्नी का किरदार इस फिल्म में करीना कपूर निभा रही थी, और यह फिल्म भी उस लिस्ट में आती है जो धोखे के ऊपर बनी थी।

फना Fana

फना दोस्तों यह फिल्म साल2006 में रिलीज हुई थी और यह फिल्म भी एक रोमांटिक थ्रिलर फ़िल्म थी जहां पर हमें आमिर खान और काजल नजर आई थी। दोस्तों इस फिल्म को डायरेक्ट किया था कुणाल कोहली ने, और इस फिल्म को यशराज बैनर के तले बनाया गया था। दोस्तों इस फिल्म में आपको आमिर खान और काजल की काफी लव स्टोरी दिखाई जाती है। फिल्म में भी आपको कई कलाकार नजर आते हैं, जैसे कि ऋषि कपूर, किरण खेर, तब्बू और शरद सक्सेना जैसे कई कलाकार इस फिल्म में नजर आए थे। दोस्तों इस फिल्म में आमिर खान एक आतंकवादी के किरदार में नजर आए थे जो काजल को धोखा देते है, और यह भी उस लिस्ट में शामिल है जो कि धोखे के ऊपर बनाई गई थी।

निष्कर्ष Conclusion

तो दोस्तों यही वो फिल्म थी जो धोखे के ऊपर बनाई गई थी। दोस्तों आपको इन फिल्मों में से कौन सी फिल्म सबसे ज्यादा पसंद आती है, आप हमें अपना सुझाव कमेंट करके जरूर बताइएगा। अगर दोस्तों आपको फिल्मी जगत की जानकारी पानी है तो आप हमारे ब्लॉग को जरुर विजिट करें इसे ब्लॉग में आपको फिल्मी जगत की संपूर्ण जानकारी देखने को मिल जाएगी। हमारे ब्लॉग पर आने और हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

अन्य पढ़े :

Leave a Comment