फ्लॉप फिल्म : देने बाद मेकर्स कहते थे मनहूस, आज है बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस

Advertisements

दोस्तों बॉलीवुड इंडस्ट्री वह इंडस्ट्री है जहां पर सबसे ज्यादा फिल्में रिलीज होती है कोई यहां पर अपने नए सपने लेकर आता है तो कोई सपने तोड़कर चला जाता है। दोस्तों हम बात करने वाले आज ऐसी अभिनेत्री के बारे में जिसे कभी एक समय पर मनहुस करार दे दिया गया था। उन्हें फिल्मों में इसलिए नहीं लिया जाता था क्योंकि उन्हें पनौती कह दिया जाता था और उन्हें कहा जाता था कि यह बॉलीवुड के लिए पनौती है।

पनौती कहने के बाद भी दोस्तों उस एक्ट्रेस ने काफी संघर्ष किया और बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक नया मुकाम हासिल किया। तो कौन सी वह अभिनेत्री है आईए जानते हैं दोस्तों आज के समय में उसे अभिनेत्री का नाम टॉप एक्ट्रेस में गिना जाता है और वह जिस भी फिल्में काम करती है वह फिल्में सुपरहिट हो जाती है तो वह कौन सी अभिनेत्री है आईए जानते हैं।

Join

फ्लॉप फिल्मे देने बाद मेकर्स कहते मनहूस

दोस्तों हम बात करने वाले हैं बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री के बारे में जिसका नाम है विद्या बालन दोस्तों विद्या बालन वह एक्ट्रेस है जिसने बॉलीवुड में काफी संघर्ष किया है, और अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों को अपना दीवाना बनाया है दोस्तों विद्या बालन को एक समय पर पनौती भी कहा गया था। दोस्तों विद्या बालन ने अपने करियर की शुरुआत एक मलयालम फिल्म से की थी। लेकिन दोस्तों कुछ कारण सी वजह से वह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नहीं चली और वह फिल्म फ्लॉप हो गई थी। यह फिल्म फ्लॉप होने के बाद प्रोड्यूसर ने सारा इल्जाम विद्या बालन पर लगा दिया और कहा कि यह फिल्मों के लिए पनौती है।

6 महीने तक चेहरा नहीं दिखा

यह फिल्म फ्लॉप होने के बाद भी विद्या बालन के पास 12 फिल्में हाथ लगी थी। लेकिन दोस्तों मलयालम फिल्म फ्लॉप हो जाने के बाद वह 12 की 12 ही फिल्में विद्या बालन के हाथों से चली गई और इस वजह से चली गई कि उन्हें बॉलीवुड के लिए पनौती कहां गया था। दोस्तों विद्या बालन ने एक इंटरव्यू में बताया कि जब उनके हाथ से या 12 फिल्में चली गई थी तब उन्होंने अपना चेहरा 6 महीने तक देखा नहीं था और उन्हें खुद को 6 महीने के लिए कमरे में बंद करके रखा था।

टीवी सीरियल से करियर की शुरुआत

दोस्तों विद्या बालन ने अपने करियर की शुरुआत एक टीवी सीरियल से की थी जिसका नाम था “हम पाच” यह उनके करियर की पहले टीवी सीरियल थी। जहां पर उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी उसके बाद दोस्तों उन्होंने कई ऐड में काम किया तकरीबन 90 विज्ञापनों में उन्होंने काम किया उन्होंने सबसे पहले एक डिटर्जेंट पाउडर का ऐड शूट किया था जिसमें उन्होंने एक मां की भूमिका निभाई थी वह 19 साल की उम्र में 8 साल की लड़की की मां बनी थी।

image : IMDB

दोस्तों यह ऐड काफी चला था, और इसी से विद्या बालन को थोड़ी बहुत पहचान मिली थी उसके बाद उन्होंने फिल्म परिणीति में काम किया दोस्तों यह फिल्म उनके करियर की बहुत ही लकी फिल्म साबित हुई। उसके बाद दोस्तों परिणीति को पूरे बॉलीवुड में जाना जाने लगा और वह काफी फेमस भी होती चली गई इस माध्यम से उन्हें रातों-रात नहीं पहचान भी मिल चुकी थी। उसके बाद दोस्तों विद्या बनाने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार एक के बाद एक हिट फिल्में देती गई भूल भुलैया किस्मत कनेक्शन मिशन मंगल बेगम जान जैसी सुपरहिट फिल्मों में विद्या बालन ने काम किया है।

बेज्जती का बदला लिया विद्या बालन ने

दोस्तों आपको बताते चले कि विद्या बालन ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि जिन प्रोड्यूसर ने उन्हें पनौती कहा था कुछ दिन बाद उन्हें प्रोड्यूसर का उन्हें कॉल आता है फिल्मों के लिए। लेकिन दोस्तों विद्या बालन ने उन्हें बहुत ही प्यार से मना कर दिया। विद्या बालन ने कहा था कि एक वक्त और उन्होंने मुझे पनौती कहा था लेकिन मैंने अपनी दमदार एक्टिंग से एक नया मुकाम हासिल किया, फिर प्रोड्यूसर का मुझे दोबारा कॉल आने लगा लेकिन मैंने उन्हें मना कर दिया।

दोस्तों विद्या बालन की शादी आदित्य रॉय कपूर से हुई थी और इन दोनों की मैरिड लाइफ काफी अच्छी चल रही है। दोनों एक दूसरे के साथ काफी खुश है और विद्या बालन की जिंदगी अभी बेहतर चल रही है, और इसी के साथ दोस्तों विद्या बालन कई ऐड में भी नजर आती है। दोस्तों आप विद्या बालन की फिल्में देखना पसंद करते हैं या नहीं आप हमें अपना सुझाव कमेंट करके जरूर बताइएगा।

Leave a Comment