ये बॉलीवुड स्टार्स निभा चुके हैं अंधे का किरदार, बटोरी थी खूब वाहवाही | कई बड़े स्टार भी शामिल है

Advertisements

दोस्तों इन दोनों राजकुमार राव अपनी फिल्मों को लेकर काफी सुर्खियों में बने हुए हैं क्योंकि दोस्तों राजकुमार राव का यह जो किरदार है वह बाकी फिल्मों से काफी हटके होने वाला है। दोस्तों इस फिल्म में राजकुमार राव एक अंधे का किरदार निभा रहे हैं जिसका नाम रहता है श्रीकांत दोस्तों श्रीकांत वह शख्स से जिनकी आंखें न होने के बावजूद भी उन्होंने 100 करोड़ की कंपनी खड़ी कर दी और दोस्तों इस की कहानी इस फिल्में बताई गई है। तो दोस्तों राजकुमार राव ही नहीं बल्कि बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई ऐसे कलाकार है जिन्होंने अंधे का किरदार निभाया था राजकुमार अभी हमें नजर आने वाले हैं। लेकिन दोस्तों कुछ ऐसी भी फिल्में हैं जहां पर कुछ ऐक्ट्रेस और एक्टर ने भी अंधे का किरदार निभाया था तो चलिए दोस्तों नजर डालते कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में जहां पर कुछ कलाकारों ने अंधे का किरदार निभाया था तो चलिए शुरू करते हैं। दोस्तों इस लिस्ट में कई नए और पुराने एक्टर भी शामिल है जिनके बारे में आप पहले से ही जानते हो।

ब्लैक Black

Table of Contents

Join

इस लिस्ट में पहले नंबर पर आती है रानी मुखर्जी की फिल्म ब्लैक दोस्तों इस फिल्म में रानी मुखर्जी ने एक अंधे का किरदार निभाया था दोस्तों यह मूवी 4 फरवरी 2005 को रिलीज हुई थी और इस मूवी को संजय लीला भंसाली ने डायरेक्ट किया था। इस मूवी में उनके साथ अमिताभ बच्चन भी नजर आए थे और दोस्तों यह मूवी बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक कमाई करने में कामयाब रही थी लेकिन सबसे इंटरेस्टिंग बात है कि इस फिल्म में रानी मुखर्जी की काफी तारीफ हुई थी क्योंकि उन्होंने यह किरदार निभा कर सबका दिल जीत लिया था।

अंधाधुन Andhadhun

इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है आयुष्मान खुराना की मूवी अंधाधुन का दोस्तों अंधाधुन मूवी में आयुष्मान खुराना एक अंधे का किरदार निभाया था। यह मूवी 5 अक्टूबर 2018 को रिलीज हुई थी और इस मूवी को डायरेक्ट किया था श्रीमान राघवन ने दोस्तों यह मूवी आयुष्मान खुराना की पहली ऐसी मूवी थी जहां पर उन्होंने एक अंधे का किरदार निभा कर ऑडियंस का दिल जीत लिया था। दोस्तों मूवी नहीं 456 करोड रुपए अपने बॉक्स ऑफिस पर कमाए थे। लेकिन आयुष्मान खुराना की एक्टिंग को लोगों ने काफी तारीफ की थी आयुष्मान खुराना के साथ इस फिल्म में उनके साथ तब्बू, राधिका आप्टे और अश्विनी जैसे काफी बड़े कलाकार इस फिल्म में नजर आए थे।

दो लफ्जों की कहानी Do Lafzon Ki Kahani

दोस्तों इस लिस्ट में अगला नाम आता है काजल अग्रवाल की मूवी दो लफ्जों की कहानी दोस्तों इस फिल्म में उनके साथ रणदीप हुड्डा भी नजर आए थे और इस मूवी को डायरेक्ट किया था दीपक तिजोरी ने और यह मूवी 10 जून 2016 को रिलीज हुई थी सबसे इंटरेस्टिंग बात यह है कि इस मूवी में काजल अग्रवाल ने एक अंधे का किरदार निभाया था और अपनी दमदार एक्टिंग से ऑडियंस का दिल जीत लिया था। दोस्तों यह मूवी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल तो नहीं कर पाई लेकिन काजल अग्रवाल ने अपनी एक्टिंग से लोगों के मन में एक जगह बना ली थी।

आँखे Aankhen

अगला नंबर आता है अक्षय कुमार और अमिताभ बच्चन की मूवी आँखे का दोस्तों इस मूवी में उनके साथ सुष्मिता सेन, अर्जुन रामपाल, परेश रावल जैसे कई बड़े कलाकार नजर आए थे और यह मूवी 5 अप्रैल 2002 को रिलीज हुई थी दोस्तों इस मूवी में अक्षय कुमार ने एक अंधे का किरदार निभाया था इस मूवी को डायरेक्ट किया था विपुल अमृतपाल शाह ने। अक्षय कुमार की करियर की यह पहली ऐसी फिल्म थी जहां पर उन्होंने एक अंधे का किरदार निभाया था। वैसे दोस्तों आपने यह मूवी देखी है नीचे कमेंट करके जरूर बताइएगा।

हमको तुमसे प्यार है Humko Tumse Pyaar Hai

इस लिस्ट में अगला नंबर आता है अमीषा पटेल की मूवी हमको तुमसे प्यार है यह मूवी 24 फरवरी 2006 को रिलीज हुई थी और इस मूवी को डायरेक्ट किया था बंटी सुर्मा और विक्रम भट्ट ने। दोस्तों इस मूवी में अमीषा पटेल ने एक अंधे का किरदार निभाया था जो काफी दमदार था दोस्तों इस मूवी में उनके साथ अर्जुन रामपाल बॉबी देओल जैसे कई बड़े कलाकार इस फिल्म में नजर आए थे दोस्तों यह मूवी हिंदी भाषा में रिलीज हुई थी। दोस्तों क्या आपने अमीषा पटेल की सारी मूवी देखी है हमें अपना जवाब कमेंट करके जरूर बताइएगा।

हम तुम्हारे हैं सनम Hum Tumhare Hain Sanam

इस लिस्ट में दोस्तों अगला नंबर आता है सलमान खान, शाहरुख खान और माधुरी दीक्षित की मूवी हम तुम्हारे हैं सनम दोस्तों यह मूवी 24 मई 2002 को रिलीज हुई थी और दोस्तों इस मूवी को डायरेक्ट किया था के एस अधियामन ने, और इस मूवी में हमें सलमान खान और शाहरुख खान की दमदार एक्टिंग देखने को मिली थी। उसी के साथ दोस्तों इस फिल्म में ऐश्वर्या रॉय ने एक अंधे का किरदार निभाया था। दोस्तों इस मूवी को केवल 12 करोड़ के बजट से बनाया गया था दोस्तों इस मूवी में ऐश्वर्या रॉय का किरदार कुछ ज्यादा नहीं है सिर्फ 5 या 10 मिनट का ही किरदार इस फिल्म में ऐश्वर्या रॉय ने निभाया था जो की एक अंधे का किरदार था।

काबिल Kaabil

इस लिस्ट में अगला नंबर आता है रितिक रोशन की मूवी काबिल का दोस्तों यह मूवी 35 करोड़ के बजट से बनी थी और इस मूवी ने 200 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था इस मूवी को 25 जनवरी 2017 को रिलीज किया गया था। इस मूवी में रितिक रोशन और यामी गौतम दोनों ने अंधे का किरदार निभाया था, जो की काफी खतरनाक था दोस्तों इस मूवी में उनके साथ रोनी रॉय, रोहित रॉय और गिरीश कुलकर्णी जैसे कई बड़े कलाकार इस फिल्म में नजर आए थे, और रितिक रोशन की सबसे ज्यादा तारीफ इस फिल्म में हुई थी क्योंकि उन्होंने एक अंधे का किरदार निभा कर सभी का दिल जीत लिया था और उनका साथ देने के लिए यामी गौतम भी उनके साथ थी जो की एक अंधे का किरदार निभा रही थी।

अन्य पढ़े :

निष्कर्ष Conclusion

दोस्तों यही वह मूवी थी जहां पर कुछ कलाकार ने अंधे का किरदार निभा कर अपनी एक्टिंग से ऑडियंस का दिल जीत लिया था। दोस्तों अगर आपको फिल्मी जगत की ऐसे ही जानकारी पानी है तो आप हमारे ब्लॉ को जरुर विजिट करें इस ब्लॉग में आपको फ़िल्म जगत की संपूर्ण जानकारी देखने को मिल जाएगी। हमारी पोस्ट पढ़ने और हमारी वेबसाइट पर आने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद अगर आपको फिल्म जगत की जानकारी वीडियो के जरिए पानी है तो आप हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब जरूर कीजिएगा।

Leave a Comment