सब मोह माया है मूवी समीक्षा | Sab Moh Maaya Hai Movie Review

Advertisements

sab moh maya hai movie release date, sab moh maya hai movie budget, sab moh maya hai movie cast, sab moh maya hai movie, सब मोह माया है मूवी, सब मोह माया है मूवी समीक्षा, Sab Moh Maaya Hai मूवी रिव्यु

दोस्तों अन्नू कपूर और शरमन जोशी की एक कॉमेडी फिल्म सब मोह माया है का ट्रेलर रिलीज हो चुका है और ट्रेलर में दोनों की कॉमेडी एकदम देखने को मिलती है। शरमन जोशी वही बेटे के किरदार में है वही अनु कपूर उसके पापा के किरदार में नजर आते हैं, और इन दोनों कोई कॉमेडी इस फिल्म में काफी देखने को मिलती है। दोस्तों इस फिल्म की कहानी एक युवाओं के ऊपर बनाई गई है कैसे आज का युवा नौकरी पाने के लिए स्ट्रगल करता है और उसे नौकरी नहीं मिल पाती तो वह कैसा डिप्रेशन में चला जाता है। दोस्तों शर्मन जोशी ने यह किरदार को निभाया है और उनके किरदार के लोग काफी तारीफ भी कर रहे हैं।

Join

यह भी पढ़े :Samantha Ruth Prabhu All Movies List

सब मोह माया है मूवी समीक्षा | Sab Moh Maaya Hai Movie Review

इस फिल्म का ट्रेलर जैसे ही रिलीज हुआ फैंस ने सोशल मीडिया पर तरह-तरह के कमेंट करना चालू कर दिया, और जैसे ही ट्रेलर रिलीज हुआ लोगों में इस फिल्म को लेकर बेताभी काफी बढ़ गई है। लोग इस फिल्म की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं। दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं सब मोह माया फिल्म से जुड़ी सभी अपडेट के बारे में यह फिल्म कब रिलीज होगी इस फिल्म का बजट कितना है और इस फिल्म में कौन-कौन से एक्टर काम करने वाले हैं इन सब की जानकारी आपको इस आर्टिकल में देने वाले हैं तो दोस्तों आप भी शर्मन जोशी की फिल्में देखना पसंद करते हैं और अन्नू कपूर की कॉमेडी देखना पसंद करते हैं तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर देखिएगा तो चलिए शुरू करते हैं सब मोह माया मूवी रिव्यू।

यह भी पढ़े :  Ghost Kannada Movie Review

सब मोह माया है मूवी बजट Sab moh Maya Hai Movie Budget

सब मोह माया मूवी बजट की बात करें तो इस मूवी में आपको शर्मन जोशी के साथ-साथ और की कलाकार दिखाई देंगे। दोस्तों बात करें इस फिल्म के बजट की तो इस फिल्म का बजट काफी कम है और काफी कम बजट से इस मूवी को बनाया है। बात करें इस मूवी के बजट की तो इस मूवी के बजट की जानकारी इस फिल्म के बनाने वाले मेकर्स ने अभी तक पब्लिकली नहीं बताया है। लेकिन यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इस फिल्म का बजट तकरीबन 25 करोड रुपए का हो सकता है। लेकिन यह दोस्तों सिर्फ अनुमान है इस फिल्म के बजट की जानकारी अभी तक पब्लिक नहीं की गई है लेकिन यह अनुमान लगाया है कि यह फिल्म 25 करोड़ के बजट से बनी है जो काफी कम बजट है।

यह भी पढ़े : संजय दत्त अपकमिंग मूवीज 2024

सब मोह माया है मूवी कास्ट और क्रू Sab moh Maya Hai Movie Cast and Crew

डाइरेक्टरअभिनव पारीक
प्रोडूसरकमलेश भानुशाली, विनोद भानुशाली, दीपक दीवान, विशाल गुरनानी, जूही पारेख मेहता, संपत सिंह राठौड़
सिनेमेटोग्राफीअनुभव बंसल
राइटरआलोक शुक्ला
शैलीकॉमेडी, ड्रामा
बजटN/A
प्रोडक्शन कंपनीभानुशाली स्टूडियोज लिमिटेड, वेदा फिल्म फैक्ट्री, इनसोम्निया फिल्म्स
फिल्म एडिटिंगतान्या छाबड़िया, रणेंदु रंजन
प्रोडक्शन डिज़ाइनदपेश तुनवाल
कॉस्टयूम डिज़ाइनस्मिति
मेकप डिपार्टमेंटनिशांत, मानसी के. सांगवान, महेश सोनी
कास्टिंग डिपार्टमेंटअभिषेक खंडेलवाल, अनिल वर्मा
म्यूजिकअमोल श्रीवास्तव, अभिषेक प्रतिभाशाली
सर्टिफिकेटN/A
सॅटेलाइट राईटN/A
शूटिंग लोकेशनIndia
भाषाहिंदी

यह भी पढ़े : भारत में नंबर 1 डायरेक्टर कौन है 

सब मोह माया है मूवी स्टोरी Sab Moh Maya Hai Movie Story

इस फिल्म में शरमन जोशी एक ऐसे बंदे का किरदार निभाते हैं जो अपनी जिंदगी से काफी परेशान रहता है और नौकरी न मिलने की वजह से अपनी जिंदगी से तंग आ जाता है। सब मोह माया है मूवी स्टोरी की बात करें तो उसे मूवी स्टोरी में हमें शर्मन जोशी और अन्नू कपूर जैसे कलाकार देखने को मिलते हैं। जो अपनी कॉमेडी से इस फिल्म में चार चांद लगाने वाले हैं। दोस्तों अगर बात करें इस फिल्म की कहानी की तो इस फिल्म की कहानी शर्मन जोशी के ऊपर फिल्माई गई है।

यह भी पढ़े : 12 फेल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

शरमन जोशी और अन्नू कपूर इस फिल्म में मुख्य किरदार में नजर आते हैं और यह दोनों बाप बेटे के किरदार निभा रहे हैं। शर्मा जोशी जहां अपनी सरकारी नौकरी पाने के लिए काफी स्ट्रगल करता है लेकिन स्ट्रगल करने के बाद भी इस नौकरी नहीं मिलती है। वही नौकरी न मिलने के बाद उसके पापा यानी कि अन्नू कपूर उसे काफी भला बुरा कहते हैं। दोस्तों शर्मन जोशी के ऊपर यह फिल्म फिल्माई गई है कैसे वह अपनी नौकरी पाने के लिए मेहनत करते हैं।

इस फिल्म की कहानी कहानी ना कहीं सच्ची कहानी पर आधारित लगती है क्योंकि दोस्तों आजकल की जो युवाओं की हालत है वह बिल्कुल शर्मन जोशी की तरह है कैसे वह अपनी नौकरी पाने के लिए काफी स्ट्रगल करते हैं। दोस्तों अंत में जब इस नौकरी नहीं मिलती तब शर्मन जोशी के पापा सरकारी नौकरी पर रहते हैं और जो भी सरकारी नौकरी पर रहता है अगर उसकी मृत्यु हो जाती है तो उसकी नौकरी उसके बेटे को मिलती है। इसी का फायदा शर्मन जोशी उठाना चाहता है, और वह अपने पापा से कहता है कि जीते जी तो आप हमारे लिए कुछ ना कर सके कम से कम करने के बाद तो कर दीजिए। मरने के बाद आपकी नौकरी हमें लग जाएगी फिर अन्नू कपूर यह सोचते कि मेरे मरने के बाद मेरी नौकरी मेरे बेटे को लग जाएगी तो मेरा बेटा सुखी हो जाएगा। शर्मन जोशी भी बिल्कुल ऐसा ही सोचता है कि मेरे पापा मरने के बाद उनकी नौकरी मुझे लगेगी।

यह भी पढ़े : तेजस फिल्म बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 

अन्नू कपूर काफी सोचता है कि मैं मरूं तो मरु कैसे फिर शर्मन जोशी और उसकी पत्नी और उसके पापा एक तरकीब निकलते हैं और वह कहते हैं कि मैं मरूंगा नहीं मैं जिंदा रहूंगा लेकिन समाज के लिए मैं मरा हुआ दिखाई दूंगा। दोस्तों अन्नू कपूर इस फिल्म में मरने की एक्टिंग करते हैं, और अपनी जीते जी अपना श्राद और मैयत का कार्यक्रम करवाते हैं। अन्नू कपूर की यह तरकीब लगाते हैं कि मैं मरूंगा नहीं लेकिन मैं सरकारी रिकॉर्ड में और दुनिया के लिए मर जाऊंगा लेकिन अपने परिवार के लिए जिंदा रहूंगा। ताकि मेरे बेटे को नौकरी मिल सके और मैं जिंदा भी बच सकूं। यही तरकीब दोनों बाप बेटे लगाते हैं और वह कभी फांसी लगाने की कोशिश करते हैं तो कभी साप से कटवाने की

यह भी पढ़े : साउथ की नंबर 1 हीरोइन कौन है

कोशिश करते है लेकिन यह तरकीब काम नहीं आती है। अंत में शर्मन जोशी इन सबसे परेशान हो जाता है और कहता है कि आप सचमुच में मर जाओ फिर अन्नू कपूर कहता है कि मरना इतना आसान होता तो सभी लोग मर जाते हैं।फिर शर्मन जोशी गुस्से में आकर सुसाइड करने की कोशिश करता है और वह दुपट्टे से पंखे को लटका कर अपने आप को फांसी लगवा लेता है बाद में उसे बचा लेते हैं। अब आगे क्या होगा यह जानने के लिए आपको पूरी फिल्म देखनी होगी। दोस्तों शर्मन जोशी बच पाएगा या नहीं क्या उसके पापा की नौकरी उसे लग पाएगी या नहीं आप हमें कमेंट करके जरूर बताइएगा और आपको इस फिल्म की कहानी कैसी लगी आप हमें अपना सुझाव कमेंट करके जरूर बताइएगा।

यह भी पढ़े : Surya Upcoming Movie 2024

इस फिल्म में अन्नू कपूर और शरमन जोशी की दमदार कॉमेडी देखने को मिलती है जो आपको हंसा हंसा कर लोटपोट कर देगी। इस फिल्म में थोड़ा इमोशनल और कॉमेडी भी है। और कहीं ना कहीं आपको थोड़ा बहुत सस्पेंस भी देखने को मिलता है। जो ऑडियंस का मनोरंजन करने के लिए काफी है।

सब मोह माया है मूवी स्टार कास्ट Sab moh Maya Hai Movie Cast

सब मोह माया फिल्म स्टार कास्ट की बात करें तो फिल्म में आपकी शर्मन जोशी, अन्नू कपूर, तन्मय नागर, हैरी मीना, रूपेश चौहान जैसे कलाकार नजर आते हैं जो इस फिल्म में अपनी दमदार एक्टिंग से आपका मनोरंजन करने वाले हैं और अन्नू कपूर की कॉमेडी आपको हंसा कर लोटपोट करने वाली है |

यह भी पढ़े : बॉलीवुड की 10 रोमांटिक फिल्में

एक्टर किरदार
अन्नू कपूरN/A
शर्मन जोशी N/A
तन्मय नगरN/A
हैरी मीनाN/A
रूपेश चौहान N/A

सब मोह माया है मूवी रिलीज डेट Sab moh Maya Hai Movie Release Date

सब मोह माया मूवी रिलीज डेट की बात करें तो इस मूवी को इसी साल यानी 2023 के अंत तक रिलीज किया जाएगा। अभी तक इस फिल्म की रिलीज डेट सामने नहीं आई है फिलहाल इसका ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है अगर बात करें इस फिल्म की रिलीज डेट की तो यह फिल्म आपको इसी साल दिसंबर के अंत तक देखने को मिल सकती है।

सब मोह माया है स्टार कास्ट फीस Sab moh Maya Hai Star Cast Fees

एक्टरसैलरी
अन्नू कपूरN/A
शर्मन जोशीN/A
तन्मय नगरN/A
हैरी मीनाN/A
रूपेश चौहानN/A

सब मोह माया है बजट एंड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन Sab Moh Maaya Hai Budget and Box Office Collection

सब मोह माया है बजट एंड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो उसे मूवी को 25 करोड़ के बजट से बनाया गया है वही दोस्तों इसके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो इसके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन रिलीज के बाद ही पता चलेगा। अगर इसके पहले दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो यह फिल्म अपने पहले दिन 3 से 4 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर सकती है क्योंकि इस फिल्म में आपको शर्मन जोशी और अन्नू कपूर के साथ-साथ और भी कई कलाकार नजर आते हैं।

सब मोह माया है आईएमडीबी रेटिंग Sab Moh Maaya Hai IMDB Rating

सब मोह माया है IMDB रेटिंग की बात करें तो इस फिल्म को कुछ ख़ास रेटिंग नहीं मिल सकती | क्योंकि इस फिल्म में आपको कोई भी बड़ा एक्टर देखने को नहीं मिलता अगर क्रिटिक्स की रिव्यु की बात करें क्रिटिक्स से इस फिल्म को कितना रिव्यू देती हैं यह तो रिलीज के बाद ही पता चलेगा | अगर बात करें तो इसकी आईएमडीबी रेटिंग की तो इस फिल्म को चार या पांच की आईएमडीबी रेटिंग मिल सकती है वैसे आप इस फिल्म को कितनी रेटिंग देंगे आप हमें अपना सुझाव कमेंट करके जरूर बताएंगे।

अन्य पढ़े :

Leave a Comment