1995 : की टॉप-5 फिल्में कई एक्टर के लिए लकी साबित हुई

Advertisements

दोस्तों साल 1995 कई एक्टर और एक्ट्रेस के लिए लकी साबित हुआ था क्योंकि इस साल में इतनी जबरदस्ती फिल्में आई थी जिन्होंने काफी एक्टरों का कैरियर बना दिया तो काफी एक्टरों का कैरियर बिगाड़ भी दिया दोस्तों हम बात करने वाले हैं 1995 के टॉप फाइव फिल्मों के बारे में जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर तेल का मचा दिया था पूरी फिल्मों ने कहीं एक्टर का भी करियर बना दिया था तो कौन सी वह फिल्में लिए जानते हैं।

दोस्तों वैसे तो बॉलीवुड में कहीं फिल्में हो चुकी है जो साल 1995 में रिलीज हुई थी और उसने बॉक्स पर काफी तगड़ी कमाई की थी। लेकिन हम बात करने वाले हैं पांच ऐसी फिल्मों के बारे में जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी और वह फिल्में आज भी उन फिल्मों काफी पसंद किया जाता है। तो वह कौन सी फिल्में है जो कई एक्टर के लिए लकी साबित हुई थी लिए जानते हैं।

Join

दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे Dilwale Dulhania Le Jayenge

साल 1995 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म की बात करें तो वह फिल्म थी शाहरुख खान की दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे (Dilwale Dulhania Le Jayenge) यह फिल्म 20 अक्टूबर 1995 को सिनेमाघर में रिलीज हुई थी, और यह फिल्म रिलीज के साथ ही इसने बॉक्स अभी सर काफी तगड़ी कमाई की थी। आपको बता दे कि इस फिल्म को तकरीबन 40 करोड़ के बजट से बनाया गया था। वही दोस्तों इसका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो इस फिल्म में 200 करोड़ से ऊपर का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था और यह फिल्म साल 1995 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी, और यह फिल्म उस साल की ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्म रही थी।

करण अर्जुन Karan Arjun

साल 1995 की बात करें तो उसे साल शाहरुख और सलमान की एक फिल्म आई थी जिसका नाम था करण अर्जुन इस फिल्म को 13 जनवरी 1995 को रिलीज किया गया था। इस फिल्म को तकरीबन 6 करोड़ के बजट से बनाया गया था और इस फिल्म ने अपने बॉक्स ऑफिस पर 53 करोड़ की कमाई की थी, और यह फिल्म भी ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी, और इसी फिल्म से बॉलीवुड में शाहरुख और सलमान को एक नहीं पहचान मिली थी। यह फिल्म उस साल की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी।

राजा Raja

साल 1995 में माधुरी दीक्षित और संजय कपूर की फिल्म आई थी जिसका नाम था राजा इन दोनों की जोड़ी को लोगों ने काफी पसंद किया था। इस फिल्म को 2 जून 1995 को रिलीज किया गया था। इस फिल्म ने तकरीबन 34 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था, और यह फिल्म भी उस साल की ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई थी। इस फिल्म में संजय कपूर और माधुरी दीक्षित की लव स्टोरी को दिखाया गया था और लोगों ने काफी पसंद किया था।

बरसात Barsaat

साल 1995 यह वह साल था जहां पर बॉबी देओल ने अपना डेब्यू किया था और वह फिल्म थी बरसात इस फिल्म से बॉबी देओल ने बॉलीवुड में कदम रखा था। इस फिल्म के गाने भी लोगों में काफी मशहूर हुए थे और आज भी इस फिल्म के गाने आज भी देखे जाते हैं। यह 1995 की चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी। इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो इस पर ने 34 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था, और इसी फिल्म से बॉबी देओल को बॉलीवुड में एक नहीं पहचाने मिली थी।

रंगीला Rangeela

साल 1995 की पांचवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी रंगीला जिसमें में आमिर खान, उर्मिला मातोंडकर और जैकी श्रॉफ जैसे स्टार नजर आए थे। इस फिल्म को 8 सितंबर 1995 को रिलीज किया था। दोस्तों इस फिल्म में आमिर खान की एक्टिंग को काफी ज्यादा पसंद किया गया था, और यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो इस फिल्म ने 33 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था, और यह फिल्म भी उस साल की ब्लॉकबस्टर मूवी साबित हुई थी।

निष्कर्ष Conclusion

दोस्तों इस आर्टिकल में हमने आपको बताया 1995 की उन फिल्मों के बारे में जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी, और कुछ एक्टर का करियर भी उन फिल्मों से संवर चुका था और आज भी उन एक्टर का करियर अच्छा चल रहा है। दोस्तों अगर आपको इस आर्टिकल में कोई भी कमी नजर आती है तो आप हमें अपना सुझाव कमेंट करके जरूर बताइए। अगर आपको इस आर्टिकल में दी गई जानकारी अच्छी लगी हो तो इस आर्टिकल को अपने दोस्तों और परिवार के साथ जरूर शेयर करें और आपको इसी तरह की फिल्मी जगत की जानकारी पानी है तो आप हमारे ब्लॉग को जरुर विजिट करें।

Leave a Comment