टाइगर नागेश्वर राव : Tiger Nageswara Rao Cast, Budget, Story, Release Date

Advertisements

tiger nageswara rao cast, tiger nageswara rao budget, tiger nageswara rao release date, Tiger Nageswara Rao OTT Release Date, tiger nageswara rao budget and collection, tiger nageswara rao budget

दोस्तों साउथ की सुपरस्टार और कॉमेडियन ग्रुप में जाने जाने वाले रवि तेजा की फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है दोस्तों जब से इस फिल्म की अनाउंसमेंट हो चुकी थी तब से लोग इस फिल्म के ट्रेलर का इंतजार कर रहे थे दोस्तों इस फिल्म का नाम है टाइगर नागेश्वर राव दोस्तों यह फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है। दोस्तों इस फिल्म में आपको एक चोर को दिखाया जाता है जो अपनी पहली चोरी बैंक में करता है दोस्तों एक ऐसा कर रहता है जिसकी तलाश पुलिस को रहती है लेकिन यह किसी को भी हाथ नहीं आता हैइस चोर ने आंध्र प्रदेश तेलंगाना तमिलनाडु और कर्नाटक जैसे राज्य में बड़ी चोरी की है इसके बावजूद भी है पुलिस के पकड़ में नहीं आता है।

Join

टाइगर नागेश्वर राव समीक्षा हिन्दी tiger nageswara rao review In Hindi

Table of Contents

दोस्तों रवि तेजा जिस व्यक्ति का किरदार निभा रहे हैं उसका नाम है टाइगर नागेश्वर रावत दोस्तों यह आंध्र प्रदेश के स्टूअर्टपुरम का लुटेरा रहता हैदोस्तों इसकी जानकारी पूरे भारत में तो नहीं है लेकिन आंध्र प्रदेश कर्नाटक और तमिलनाडु जैसे राज्य में इसकी काफी पहचान है और इसे बच्चा-बच्चा जानता है दोस्तों इसका भी अपना एक अलग इतिहास है जो आपको रोमांचक कर देगा।

यह भी पढ़े : Surya Upcoming Movie 2024

दोस्तों इस फिल्म को डायरेक्ट किया है वापसी ने, वापसी के डायरेक्शन में बनने वाली इस फिल्म में आपको रवि तेजा, अनुपम खेर, मुरली शर्मा और नूपुर सेनन की से कई कलाकार देखने को मिलते हैं। जो फिल्में चार चांद लगाते हैं और दोस्तों रवि तेजा इस फिल्म में मुख्य किरदार में है।

दोस्तों रवि तेजा ने इस फिल्म से फिल्म इंडस्ट्री में कम बैक किया है दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं टाइगर नागेश्वर राव से जुड़ी हर एक जानकारी के बारे में, दोस्तों यह फिल्म कब रिलीज होगी इस फिल्म का कितना बजट है इस फिल्म में कौन-कौन से एक्टर कम कर रहे, इस सब की जानकारी आपको इस आर्टिकल में मिल जाएगी। तो दोस्तों आप भी रवि तेजा की फिल्में देखना पसंद करते हैं और उनकी फिल्मों का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर देखिएगा। तो चलिए शुरू करते हैं टाइगर नागेश्वर राव मूवी रिव्यू इन हिंदी।

टाइगर नागेश्वर राव बजट Tiger Nageshwar Rao budget

Tiger Nageshwar Rao budget की बात करें तो इस मूवी में आपको कई कलाकार देखने को मिलते हैं, और साथ ही साथ दोस्तों यह एक एक्शन, क्राईम, ड्रामा फिल्म है। इस मूवी को 50 करोड़ की बजट से बनाया गया है। दोस्तों इस मूवी का बजट काफी कम है और सिर्फ 50 करोड़ की बजट से इस मूवी को बनाया गया है और दोस्तों इसको हिट होने में तकरीबन 80 से 90 करोड रुपए की कमाई करनी होगी तभी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हो सकेगी।

यह भी पढ़े : साउथ की नंबर 1 हीरोइन कौन है

टाइगर नागेश्वर राव कास्ट और क्रू Tiger Nageswara Rao Cast And Crew

डाइरेक्टरवामसी
असोशिएट डाइरेक्टरअश्विन कुमार नर्रा, सुवर्णा सुनकारी
असीसस्टंट डाइरेक्टरतेजिथ लिंगाला, अलकाचेनु नागेश राज, कल्याण कुमार जड़ी
प्रोडूसरअभिषेक अग्रवाल
को-प्रोडूसरमयंक सिंघानिया, अर्चना अग्रवाल
एग्जीक्यूटिव प्रोडूसरकृष सिद्दीपल्ली
स्टोरीवामसी
सिनेमेटोग्राफीआर माधी
कोरियोग्राफीशेखर वीजे
डायलॉगश्रीकांत विसा
राइटरवामसी, श्रीकांत विसा
शैलीएक्शन , क्राइम , ड्रामा
बजट50 करोड़
सिंगरअनुराग कुलकर्णी
स्क्रीनप्लेN/A
स्टार्टिंगरवि तेजा, अनुपम खेर, नूपुर सेनन, रेनू देसाई, जिशु सेनगुप्ता
प्रोडक्शन कंपनीअभिषेक अग्रवाल आर्ट्स
फिल्म एडिटिंगकोटागिरी वेंकटेश्वर राव
प्रोडक्शन डिज़ाइनकोल्ला अविनाश
कॉस्टयूम डिज़ाइनN/A
मेकप डिपार्टमेंटआई. श्रीनिवास राजू
लिरिक्सभास्करभाटला, चंद्रबोस
म्यूजिकजी. वी. प्रकाश कुमार
रिलीज़ की तारीख20 अक्टूबर 2023
सर्टिफिकेटN/A
सॅटेलाइट राईटN/A
ओटीटी प्लेटफॉर्मN/A
शूटिंग लोकेशनIndia
भाषाहिंदी, तेलुगु
बॉक्स ऑफिसN/A

टाइगर नागेश्वर राव फिल्म की कहानी Tiger Nageswara Rao Story In Hindi

बचपन से लेकर, चोरी की दुनिया में टाइगर नागेश्वर राव आंध्र प्रदेश की बस्ती स्टुअर्टपुरम का नामी चोर रहा है। उसके खिलाफ कई गंभीर मामले दर्ज थे। स्टूअर्टपुरम में पल बच्चों की तरह बिताए गए, जहां उसने चोरों की जगह बना ली थी। साल 1913 में तत्कालीन मद्रास प्रेसीडेंसी के सदस्य हेरोल्ड स्टुअर्ट के नाम पर यह गांव स्थापित किया गया था।नागेश्वर की कहानी अनूठी है। उसका बचपन अनाथ बिता, जब उसने स्कूल बीच में ही अपनी जिंदगी के लिए लड़ाई दी। पेट भरने के लिए वह मजदूर बन गया और जल्द ही उसकी राह चोरी की ओर मुड़ गई।

यह भी पढ़े : भारत में नंबर 1 डायरेक्टर कौन है

साल 1973 में नागेश्वर राव ने अपनी पहली चोरी एक बैंक में की। वह इस चोरी में सफल रहा और इसके बाद उसने धीरे-धीरे उच्चतम चोरी की ओर कदम बढ़ाए। उसका नाम दक्षिणी भारत में धड़ल्ले से जुड़ा हुआ था। आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु और कर्नाटक जैसे राज्यों में उसने बड़ी चोरियां की, लेकिन पुलिस से बचने में महारथी था। उसे टाइगर कहना अच्छी तरह से उसकी चालाकी और जालसाजी को दर्शाता है।

टाइगर नागेश्वर राव

साल 1974 में आंध्र प्रदेश के नांदयाल जिले के बंगानपल्ली में एक बैंक में 35 लाख रुपये की हुई चोरी को नागेश्वर ने आधी रात को संपन्न किया। पुलिस से कई बार बचने के बावजूद, उसका सामना होता रहा। साल 1976 में टाइगर नागेश्वर राव तमिलनाडु में गिरफ्तार होकर अलग-अलग जेलों में रखा गया, लेकिन वह हमेशा फरार रहता।

यह भी पढ़े : भारत का नंबर वन सिंगर कौन सा है 

उसकी कहानी में इतनी चालाकी थी कि वह तमाम मुश्किलें पार करके दोबारा से चोरी की दुनिया में कदम रखता है। साल 1987 में, एक महारथी चोरी के क्षेत्र में वापस आया, लेकिन इस बार उसकी कहानी का अंत भी हो गया। टाइगर नागेश्वर राव की इस उच्चतम चोरी की कहानी से प्रेरित होकर 20 अक्तूबर को रिलीज हो रही फिल्म ‘टाइगर नागेश्वर राव’ आपको उस अनठवत चोर की दुनिया में ले जाएगी।

इस फिल्म में उसकी शातिर चोरी, उसकी अनठवत कहानी, और उसकी साहसी भूमिका से लबलबाब है। इस फिल्म के जरिए हम सभी दर्शकों को दिखाएंगे कि एक साधारण जिंदगी कैसे अविश्वसनीय रूप में बदल सकती है। टाइगर नागेश्वर राव की यह कहानी हमें यह सिखाती है कि कभी-कभी आत्म-विश्वास और साहस से लबलबाब हासिल किया जा सकता है।

यह भी पढ़े : द वैक्सीन वॉर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 

टाइगर नागेश्वर राव कास्ट tiger nageswara rao cast


टाइगर नागेश्वर राव मूवी कास्ट की बात करी थी इस मूवी में आपको रवि तेजा, अनुपम खेर, जिशु सोनूगुप्ता, मुरली शर्मा, गायत्री भारद्वाज कलाकार देखने को मिलते हैं।

एक्टर किरदार
अनुपम खेरराघवेंद्र राजपूत
रवि तेजाटाइगर नागेश्वर राव
नासिरगज्जला प्रसाद
जिशु सेनगुप्तासीआई मौली
मुरली शर्माविश्वनाथ शास्त्री
गायत्री भारद्वाजN/A
सुदेव नायरकसी
कौशिक महताN/A
नूपुर सेननसारा
अनुकृति वासजयवाणी
हरीश पेराडीN/A
रेनू देसाईहेमलता लवनम
राजीव कुमार अनेजाN/A
जाहिद डिक्रूजN/A
प्रवीण दाचारमN/A
भानु प्रकाशN/A
मोहम्मद जाहिद हुसैनN/A

टाइगर नागेश्वर राव रिलीज डेट Tiger Nageswara Rao Release Date

टाइगर नागेश्वर राव रिलीज डेट (Tiger Nageswara Rao Release Date) की बात करें तो इस मूवी को 20 अक्टूबर 2023 को रिलीज किया जाएगा और दोस्तों ठीक उसकी एक दिन पहले विजय थलापति की फिल्म LEO भी रिलीज होने वाली है, और साथ ही साथ बॉक्स ऑफिस पर इन दोनों फिल्मों की कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। 20 अक्टूबर को आपको रवि तेजा की फिल्म टाइगर नागेश्वर राव सिनेमाघर में देखने को मिल जाएगी। वैसे दोस्तों आप दोनों फिल्मों में से कौन सी मूवी देखेंगे आप हमें कमेंट करके जरूर बताइएगा।

यह भी पढ़े : jawan box office collection

टाइगर नागेश्वर राव कास्ट फीस Tiger Nageswara Rao Cast Fees

एक्टरसैलरी
अनुपम खेरN/A
रवि तेजाN/A
नासिरN/A
जिशु सेनगुप्ताN/A
मुरली शर्माN/A
गायत्री भारद्वाजN/A
सुदेव नायरN/A
कौशिक महताN/A
नूपुर सेननN/A
अनुकृति वासN/A
हरीश पेराडीN/A
रेनू देसाईN/A
राजीव कुमार अनेजाN/A
जाहिद डिक्रूजN/A
प्रवीण दाचारमN/A
भानु प्रकाशN/A
मोहम्मद जाहिद हुसैनN/A

टाइगर नागेश्वर राव बजट एंड कलेक्शन Tiger Nageswara Rao Budget and Collection

टाइगर नागेश्वर राव बजट एंड कलेक्शन की बात करें तो इस मूवी को 50 करोड़ के बजट से बनाया गया है। वही दोस्तों में इसके कलेक्शन की बात करे तो इस मूवी को 20 अक्टूबर को रिलीज किया जाएगा, और इसके सामने विजय थालापाती की फिल्म LEO भी कंपटीशन की तरह खड़ी होगी। ऐसे में दोस्तों इस मूवी के कलेक्शन में थोड़ी गिरावट देखने को मिल सकती है। टाइगर नागेश्वर राव मूवी फर्स्ट डे बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो इस मूवी का 8 से 10 करोड रुपए का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन हो सकता है।

टाइगर नागेश्वर राव

यह भी पढ़े : मार्क एंटोनी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

टाइगर नागेश्वर राव ओटीटी रिलीज की तारीख Tiger Nageswara Rao Ott Release Date

टाइगर नागेश्वर राव ओटीटी रिलीज डेट की बात करे तो इस मूवी को सिनेमाघर में 20 अक्टूबर को रिलीज किया जाएगा। उसके बाद इस फिल्म को ओटीटी पर रिलीज किया जाएगा। दोस्तों यह रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस मूवी को नवंबर महीने में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जा सकता है। नवंबर महीने में आपको यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखने को मिल जाएगी।

टाइगर नागेश्वर राव मूवी आईएमडीबी रेटिंग Tiger Nageswara Rao Imdb Rating

टाइगर नागेश्वर राव मूवी आईएमडीबी रेटिंग की बात करें तो इस मूवी को 6 या 7 की आईएमडीबी रेटिंग मिल सकती है। दोस्तों इसकी रेटिंग कितनी होगी यह तो रिलीज के बाद ही पता चलेगा और इस मूवी को क्रिटिक्स कितना रिव्यू देती है यह रिलीज के दिन ही पता चलेगा। वैसे दोस्तों आप इस मूवी को कितनी रेटिंग देंगे आप हमें अपना सुझाव कमेंट करके जरूर बताइएगा।

अन्य पढ़े :

FAQ : Frequently Asked Questions

Q . क्या टाइगर नागेश्वर राव असली हैं ?

Ans : वामसी कृष्णा द्वारा निर्देशित और रवि तेजा द्वारा निर्देशित, टाइगर नागेश्वर राव की फिल्म वास्तविक जीवन की घटनाओं पर आधारित बताई जा रही है। उस चोर के पीछे की कहानी है जो साउथ में काफी सुर्खियो में था |

Q . टाइगर नागेश्वर राव में हीरोइन कौन हैं ?

Ans : टाइगर नागेश्वर राव में हीरोइन नूपुर सेनन, गायत्री भारद्वाज, रेनू देसाई यह सब इस फिल्म में हिरोइन है |

Q . टाइगर नागेश्वर राव में अभिनेता कौन हैं?

Ans : टाइगर नागेश्वर राव के किरदार में हमें रवि तेजा नजर आने वाले है |

Q . टाइगर नागेश्वर राव को किसने डायरेक्ट किया है ?

Ans : टाइगर नागेश्वर राव को वामसी ने डायरेक्ट किया है, जो साउथ के मशहूर डायरेक्टर है |

Leave a Comment