डंकी मूवी समीक्षा | Dunki Movie Review

Advertisements

dunki movie story, dhunki movie review, dhunki full movie, dunki movie release date, dunki movie budget, डंकी मूवी कास्ट एंड क्रू, डंकी मूवी की कहानी, dunki movie release date budget

दिसंबर शुरू हो रहा है और शाहरुख खान ने कम से कम अपने प्रशंसकों के लिए मानक ऊंचा कर दिया है। 5 दिसंबर को खान की अगली फिल्म डंकी का ट्रेलर जारी किया गया। यह बॉलीवुड फिल्म शाहरुख और प्रसिद्ध फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी के बीच पहले सहयोग का प्रतीक है।

Join

दोस्तों शाहरुख खान की फिल्म डंकी का ट्रेलर रिलीज हो चुका है और इस ट्रेलर के साथ ही ऑडियंस में काफी बेताबी बढ़ चुकी है। दोस्तों इस फिल्म का ट्रेलर जैसे ही रिलीज हुआ वैसे ही सोशल मीडिया पर शाहरुख खान की नई फिल्म का एक अलग ही अंदाज देखने को मिला है। दोस्तों इस ट्रेलर ने यूट्यूब पर भी रिकॉर्ड तोड़ view हासिल किए। शाहरुख खान की इस साल दो फिल्में आई है और दोनों की दोनों फिल्में ब्लॉकबस्टर साबित हुई है। पहली फिल्म थी पठान जिसने बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ से भी ज्यादा का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था और दूसरी फिल्म थी जवान जिसने की 900 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था।

डंकी मूवी कास्ट एंड क्रू Dunki Movie Cast And Crew

डाइरेक्टरराजकुमार हिरानी
प्रोडूसरगौरी खान, राजकुमार हिरानी, ज्योति देशपांडे
स्टोरीN/A
सिनेमेटोग्राफीमुरलीधरन सी.के., मानुष नंदन, अमित रॉय
राइटरअभिजात जोशी, राजकुमार हिरानी, कनिका ढिल्लन
बजट120 करोड़
सिंगरN/A
स्टार्टिंगशाहरुख खान, तापसी पन्नू, विक्की कौशल, बोमन ईरानी
प्रोडक्शन कंपनीजियो स्टूडियोज, रेड चिलीज एंटरटेनमेंट, राजकुमार हिरानी फिल्म्स
कॉस्टयूम डिज़ाइनएका लखानी, शिवानी साबू
मेकप डिपार्टमेंटअरुण इंदुलकर, मीरा प्रसाद, जाहिद सैय्यद
कास्टिंग डिपार्टमेंटमुकेश छाबड़ा, ज़ोफ़िया एलोड, एलेक्स जी
डिस्ट्रीब्यूटरपेन मरुधर एंटरटेनमेंट
लिरिक्सजावेद अख्तर
म्यूजिकप्रीतम चक्रवर्ती
रिलीज़ की तारीख21 दिसंबर 2023
सर्टिफिकेटN/A
सॅटेलाइट राईटN/A
ओटीटी प्लेटफॉर्मN/A
शूटिंग लोकेशनIndia
भाषाहिंदी
बॉक्स ऑफिसN/A

डंकी मूवी की कहानी Dunki Movie Story

ट्रेलर दर्शकों को फिल्म के नायक हार्डी से परिचित कराता है, जिसका किरदार शाहरुख खान ने निभाया है। यह दृश्य 1995 में लाल्टू नाम के गांव में सामने आता है। हार्डी को अपने दोस्तों के साथ देखा जाता है, जिसमें विक्की कौशल और तापसी पन्नू द्वारा निभाए गए किरदार भी शामिल हैं। कहानी उनके सपनों और संघर्षों पर प्रकाश डालती है, खासकर अंग्रेजी भाषा के साथ, जो उनकी यात्रा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

यह भी पढ़े : साउथ की नंबर 1 हीरोइन कौन है

इसके बाद, कहानी हार्डी और उसके दोस्तों की विदेश में उद्यम करने की आकांक्षा को प्रेरित करती है। भाषा संबंधी बाधाओं के बावजूद, वे अपनी महत्वाकांक्षाओं की पुष्टि करते हुए ब्रिटिश शासित भारत में अपनी स्थिति को चुनौती देते हैं। बोमन ईरानी उनके अंग्रेजी शिक्षक के रूप में दिखाई देते हैं, जिसका लक्ष्य उन्हें विदेश में जीवन के लिए तैयार करना है। ट्रेलर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा समूह के लिए सीमा पार करने की खतरनाक यात्रा को दर्शाता है। इसमें गहन क्षण शामिल हैं, जैसे कि हार्डी अपने दोस्तों की रक्षा के लिए बंदूक चलाता है। ट्रेलर में एक महत्वपूर्ण मोड़ शाहरुख खान के एक बुजुर्ग चरित्र के चित्रण को उजागर करता है, जो वर्षों के बाद एक दौड़ में शामिल होता है।

main-qimg-25fda69f6eb1107063b3831c3b558124-compressed

“कोई तीव्र हिंसा नहीं, कोई वीरता नहीं, कोई आइटम गीत नहीं, कोई भव्य दृश्य नहीं… बस एक कहानी, शुद्ध यथार्थवाद, वास्तविक जीवन की कहानियों के बारे में बुद्धिमान रचनात्मक कहानी – यह राजकुमार हिरानी की फिल्म निर्माण शैली है। शीर्ष पर चेरी शाहरुख खान हैं। यह है जिस तरह की भारतीय फिल्में हम चाहते हैं,” यूट्यूब पर एक प्रशंसक ने लिखा।

यह भी पढ़े : बॉलीवुड की 10 रोमांटिक फिल्में

डंकी मूवी कास्ट Dunki Movie Cast

शाहरुख खानहरदयाल “हार्डी” सिंह ढिल्लों
तापसी पन्नूमनु
विक्की कौशलसुखी
बोमन ईरानीगुलाटी
विक्रम कोचरबुग्गू लखनपाल
अनिल ग्रोवरबल्ली
धर्मेंद्रN/A
दीया मिर्जाN/A
सतीश शाहN/A
परीक्षित साहनीN/A
ज्योति सुभाष बुग्गूबुग्गू की दादी
एडवर्ड सोनेनब्लिकN/A

डंकी मूवी बजट Dunki Movie Budget

दोस्तों डंकी मूवी बजट की बात करें तो इस मूवी को 120 करोड़ के बजट से बनाया गया है। दोस्तों इस फिल्म को काफी बड़े लेवल पर बनाया गया है, और काफी लंबे वक्त से इस फिल्म का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। फाइनली काफी लंबे इंतजार के बाद इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है, और इस फिल्म को 120 करोड़ के बजट से बनाया गया है।

डंकी मूवी रिलीज डेट Dunki Movie Release Date

डंकी मूवी रिलीज डेट की बात करें तो इस मूवी को 21 दिसंबर 2023 को रिलीज किया जाएगा। दोस्तों शाहरुख खान की यह इस साल की तीसरी फिल्म होने वाली है, और इस फिल्म को 21 दिसंबर को सिनेमाघर में रिलीज किया जाएगा। इस फिल्म को कितने स्क्रीन पर रिलीज किया जाएगा इस बात की अभी तक कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इस फिल्म को 5000 या 6000 स्क्रीन पर रिलीज किया जा सकता है, और 21 दिसंबर को आप इस फिल्म को अपने नजदीकी सिनेमाघर में देख सकते हो।

अन्य पढ़े :

Leave a Comment