बॉलीवुड : की सबसे अमीर फॅमिली , 5000 करोड़ से ज्यादा का पैसा

Advertisements

दोस्तों बॉलीवुड की सबसे अमीर फैमिली की बात करें तो हमेशा कपूर और खान का नाम सामने आता है। लेकिन दोस्तों इन दोनों में से सबसे अमीर खानदान कौन है आईए जानते हैं। दोस्तों एक रिपोर्ट के मुताबिक बॉलीवुड में सबसे अमीर खानदान कौन है यह सवाल हमारे मन में हमेशा रहता है क्योंकि बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे बड़े परिवार हो चुके हैं जैसे कि कपूर, बच्चन, खान कुछ बड़े खानदान के नाम है। जो कि बॉलीवुड में सबसे अमीर म माने जाती है। लेकिन इन में तीनों में से कौन सा खानदान सबसे अमीर है आइए जानते हैं।

बॉलीवुड का सबसे अमीर खानदान

दोस्तों बॉलीवुड में कई ऐसे सेलिब्रिटी हो चुकी है जिन्होंने अपनी मेहनत से बॉलीवुड में एक अलग ही मुकाम हासिल किया है इनमें से एक है दोस्तों सलमान खान, सलमान खान ने काफी कम वक्त नहीं अपने बॉलीवुड में अपना नाम कमाया है, और सलमान खान ऐसे एक्टर है जिन्होंने अपने मेहनत से बॉलीवुड में बहुत नाम और शोहरत कमाई है और यही कारण है दोस्तों की बॉलीवुड इंडस्ट्री में सबसे अमीर खानदान की लिस्ट में नंबर वन पर सलमान खान के परिवार का आता है यानी खान परिवार बॉलीवुड इंडस्ट्री में सबसे अमीर परिवार माना जाता है।

अपने भाइयों से आगे है सलमान खान

खान परिवार की संपत्ति की बात करें तो इनमें से सबसे ज्यादा पैसा सलमान खान के पास ही है अगर दोनों भाई की संपत्ति को मिला लिया जाए तो सलमान खान की सबसे ज्यादा होती है दोस्तों एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि सलमान खान की संपत्ति तकरीबन 2000 करोड रुपए है लेकिन अगर कुल टोटल किया जाए तो यह संपत्ति 2900 करोड़ के आसपास भी हो सकती है।

अरबाज और सोहेल खान की कितनी है संपत्ति

दोस्तों अरबाज और सोहेल खान की संपत्ति की बात करें तो सलमान खान से आधी भी इन दोनों की संपत्ति नहीं है। अरबाज खान की संपत्ति 500 करोड रुपए बताई जाती है वही दोस्तों सबसे छोटे भाई सोहेल खान की संपत्ति 333 करोड रुपए बताई जाती है यानी कि दोस्तों संपत्ति के मामले में दोनों भाई सलमान खान से पीछे है। वही दोस्तों हम इसके पिता की बात करें तो वह इन दोनों बेटों से संपत्ति के मामले में आगे है।

इमेज : जागरण

पिता सलीम खान की कितनी है संपत्ति

सलमान खान के पिता सलीम खान की संपत्ति की बात करें तो वह अपने दोनों बेटों से काफी आगे है। दोस्तों एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि पिता सलीम खान की संपत्ति 1000 करोड रुपए है। जो अपने बेटों में बांटने वाले हैं संपत्ति के मामले में दोनों बेटों से सलीम खान काफी आगे है। सलमान खान की वह इंसान है जिन्होंने खान परिवार को सबसे अमीर बनाया है क्योंकि इनमें से आदि संपत्ति तो सलमान खान की है।

कितनी संपत्ति है खान परिवार के पास

खान परिवार की कुल संपत्ति की बात करें तो उनके पास 5259 करोड रुपए की संपत्ति है। दोस्तों यह कीमत बड़े-बड़े बिजनेसमैन के पास भी नहीं होती है लेकिन आज के टाइम पर खान परिवार इतना अमीर हो चुका है कि उनके पास 5259 करोड रुपए की प्रॉपर्टी है, और इनमें से आदि प्रॉपर्टी तो सलमान खान के पास ही है। अगर सलमान खान की आदि प्रॉपर्टी निकाल दी जाए तो खान परिवार उतना अमीर नहीं कहलाता सलमान खान की वजह से ही आज खान परिवार की बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक अलग ही छाप बन चुकी है।

अन्य पढ़े :

Leave a Comment