भारत का पहला एक्टर जिसने पहली बार 1 करोड़ फीस ली थी, आज बन गया नेता

Advertisements

दोस्तों आज के दौर में कई ऐसे बॉलीवुड सेलिब्रिटी आ चुके है और साउथ इंडस्ट्री के सेलिब्रिटी आ चुके है जो करोड़ों रुपए की फीस लेते हैं। कोई डेढ़ सौ करोड़ की फीस लेता है तो कोई 100 करोड रुपए की फीस लेता है लेकिन क्या आपको पता है कि भारतीय फिल्म इंडस्ट्री का कौन सा वह एक्टर था जिसने पहली बार एक करोड रुपए की फीस ली थी, और वह हर फिल्म के लिए एक करोड रुपए की फीस लेता था। तो वह कौन सा एक्टर है आईए जानते हैं।

दोस्तों अपने आए दिन न्यूज़ और आर्टिकल में पढ़ा होगा कि आज के टाइम पर भारतीय सिनेमा के हर ऐक्टर 100 करोड़ से ऊपर की फीस लेते हैं लेकिन दोस्तों कुछ पुरानी फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे एक्टर हो चुके हैं जिन्होंने एक करोड रुपए की मोटी फीस ली थी। और वह कौन सी एक्टर है क्या वह साउथ के एक्टर है या फिर बॉलीवुड के एक्टर है आईए जानते है।

Join

भारत का पहला एक्टर जिसने 1 करोड़ फीस ली थी

दोस्तों एक दौर हुआ करता था जब बॉलीवुड इंडस्ट्री पर बिग बि यानी अमिताभ बच्चन का राज चला करता था। कुछ साल पहले यह अनुमान लगाया जा रहा था कि आने वाले समय में सबसे महंगे अभिनेता अमिताभ बच्चन ही होंगे लेकिन दोस्तों 90 के दशक में आपको बता दे की साउथ की जाने-माने कलाकार चिरंजीवी और रजनीकांत भी अपने बेहतरीन एक्टिंग और दमदार फिल्में देने के लिए जाने जाते थे।

दोस्तों बॉलीवुड में तो अमिताभ बच्चन काफी मशहूर हो चुके थे और उनके टक्कर में आ चुके थे रजनीकांत जो कि उन्हें कड़ा कंपटीशन दे रहे थे। लेकिन दोस्तों साउथ इंडस्ट्री में भी ऐसा एक अभिनेता हो चुका था जिसने पहली बार एक करोड रुपए की फीस ली थी और वह अभिनेता था चिरंजीवी। दोस्तों चिरंजीवी भारतीय सिनेमा के वह ऐसे अभिनेता है जिन्होंने सबसे पहले एक करोड रुपए की मोटी फीस ली थी, और उसके बाद वह हर फिल्म के लिए एक करोड़ से ऊपर की फीस लेते थे। दोस्तों यह सिलसिला काफी सालों तक चलता रहा उसके बाद उन्होंने अपनी फीस बढ़ा ली।

दूसरी बार किसने ली थी एक करोड़ की फीस

दोस्तों अगर हम दूसरे एक्टर की बात करें तो इस लिस्ट में दूसरा नंबर आता है साउथ के ही मशहूर कलाकार कमल हसन का, कमल हसन भारतीय सिनेमा के ऐसे एकमात्र एक्टर के जिन्होंने दूसरी बार एक करोड रुपए की फीस ली थी। कमल हसन दूसरे ऐसे अभिनेता बन चुके थे जिन्होंने एक करोड रुपए की मोटी फीस ली थी। उसके बाद दोस्तों नंबर आता था बॉलीवुड के बिग बी यानी अमिताभ बच्चन का।

अमिताभ बच्चन का दबदबा

दोस्तों उसे दौर में यह लग रहा था कि आने वाले समय में अमिताभ बच्चन ही इस इंडस्ट्री पर राज करेंगे और सबसे महंगे एक्टर के तौर पर जाने जाएंगे। लेकिन दोस्तों इनका यह रिकॉर्ड चिरंजीवी ने तोड़ दिया था। चिरंजीवी उस वक्त के सबसे महंगे एक्टर हुआ करते थे। चिरंजीवी का जलवा साउथ में काफी देखने को मिलता था। लेकिन चिरंजीवी बॉलीवुड इंडस्ट्री में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और वह बॉलीवुड फिल्मों में लगातार फ्लॉप हुई। उसके बाद उन्होंने साउथ का रुख किया और साउथ में उन्होंने दमदार फिल्में दी और काफी मशहूर भी हुए और साउथ में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले और सबसे अमीर एक्टर की लिस्ट में वह शामिल हो चुके थे।

दोस्तों अभी हम बात करें तो चिरंजीवी अभी लगातार फिल्मों में दिखाई दे रहे हैं उनकी पिछली मूवी थी जो की काफी फ्लॉप साबित हुई थी जिसका नाम था “गॉडफादर” यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी।

अन्य पढ़े :

Leave a Comment