जवान मूवी रिव्यू | Jawan Movie Review

Advertisements

jawan movie release date, jawan movie budget, jawan first day collection, jawan movie story, jawan movie review, जवान फिल्म समीक्षा

दोस्तों शाहरुख खान बॉलीवुड के किंग खान के नाम से जाने जाते हैं शाहरुख खान की फैन फॉलोइंग पूरी विश्व में है शाहरुख खान की एकमात्र ऐसे एक्टर है जिन्हें पूरे विश्व भर में पहचाना जाता है, और शाहरुख खान की फिल्मों का लोग काफी बेसब्री से इंतजार करते हैं शाहरुख खान की पिछली फिल्म थी पठान जो बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी और उसने 1100 करोड रुपए का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था।

Join

शाहरुख खान की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर आते ही धूम मचाती है। शाहरुख खान मैं काफी लंबे समय से बॉलीवुड में वापसी की है, और उनकी फिल्म पठान रिलीज के साथ ही ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी पठान से ही शाहरुख खान ने बॉलीवुड में वापसी की है |

जवान मूवी रिव्यू Jawan Movie Review

अब उनकी फिल्म जवान का ट्रेलर पर रिलीज हो चुका है और जवान फिल्म का क्रेज काफी लंबे समय से चला आ रहा है। लोग जवान फिल्म का ट्रेलर देखने के लिए काफी बेताब थे। लोग जवान फिल्म का हैशटैग भी ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे थे। क्योंकि शाहरुख खान की फैन फॉलोइंग पूरे ऑल इंडिया में है और शाहरुख खान की दीवाने काफी सारे हैं।

शाहरुख खान की फिल्मजवान पांच भाषा में रिलीज होने वाली है हिंदी तमिल तेलुगू और कन्नड़ में और इस फिल्म को डायरेक्ट करने वाले हैं साउथ के जाने-माने डायरेक्टर एटली कुमार, एटली कुमार ने कई सारी फिल्मों को डायरेक्ट किया है जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई है।

जवान फिल्म की जब से अनाउंसमेंट हुई है तब से फंस जवान फिल्म को देखने के लिए काफी इंतजार कर रहे थे। अब लोगों का इंतजार खत्म हो चुका है और जवान फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है।

https://twitter.com/iamsrk/status/1696562210246479984?s=20

आज के इस आर्टिकल में हम आपको जवान फिल्म से जुड़ी हर एक अपडेट बताने वाले हैं। इस फिल्म का बजट कितना है यह फिल्म कब रिलीज होगी, और इस फिल्म में कौन-कौन से एक्टर काम कर रहे हैं, और किस एक्टर ने इस फिल्म में काम करने के लिए कितने पैसे लिए, इन सब की जानकारी आपको इस आर्टिकल में देखने को मिल जाएगी। तो आप भी शाहरुख खान की फिल्में देखना पसंद करते हैं और जवान फिल्म का इंतजार कर रहे थे, तो इस आर्टिकल को जरुर पढिए। तो चलिए शुरू करते हैं jawan movie review।

जवान मूवी बजट Jawan Movie Budget

jawan movie budget की बात करें तो इस मूवी में आपको शाहरुख खान नयनताराऔर साउथ के कई बड़े-बड़े एक्टर देखने को मिलते हैं। अगर बात करें इस फिल्म के बजट की तो इस फिल्म को डायरेक्ट कर रहे हैं, साउथ के जाने माने डायरेक्टर एटली कुमार और एटली कुमार ने आज तक जितने भी फिल्में बनाई है उन सभी फिल्मों का बजट काफी ज्यादा था।

अगर बात करें jawan movie budget की तो इस मूवी का बजट 300 करोड रुपए का बताया जा रहा है। क्योंकि इस फिल्म में आपको धमाकेदार एक्शन और साउथ के कई बड़े-बड़े एक्टर भी देखने को मिलते हैं, और साथ इस फिल्म में आपको साउथ के मशहूर एक्टर थालापाती विजय का कैमियो भी देखने को मिल जाएगा, और साथ ही साथ इस फिल्म में आपको दीपिका पादुकोण भी नजर आने वाली है।

जवान मूवी डिटेल्स Jawan Movie Details

डाइरेक्टर एटली कुमार
कास्टिंग डाइरेक्टर मुकेश छाबड़ा
एक्शन डायरेक्टर स्पिरो रज़ाटोस, एनल अरासु, क्रेग मैक्रे, यानिक बेन, केचा खाम्फाकडी और सुनील रोड्रिग्स
प्रोडूसर गौरी खान
को-प्रोडूसर गौरव वर्मा
एग्जीक्यूटिव प्रोडूसर प्रतीक रावल
स्टोरी एटली कुमार
सिनेमेटोग्राफी जी.के. विष्णु
कोरियोग्राफी फराह खान, शोबी और ललिता, वैभवी मर्चेंट
डायलॉग सुमित अरोड़ा
राइटर रमणगिरीवासन
शैली एक्शन , थ्रिलर
बजट 300 करोड़
सिंगर N/A
स्क्रीनप्ले एटली कुमार
स्टार्टिंग शाहरुख खान, नयनतारा, विजय सेतुपति और दीपिका पादुकोण
प्रोडक्शन कंपनी रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट (red chillies entertainment)
फिल्म एडिटिंग एंटनी एल रूबेन
प्रोडक्शन डिज़ाइन मुथुराज
कॉस्टयूम डिज़ाइन कविता, दीपिका लाल, अनिरुद्ध सिंह
डिस्ट्रीब्यूटर पेन मरुधर एंटरटेनमेंट (उत्तर भारत और पश्चिम भारत), रेड जाइंट मूवीज़ (तमिलनाडु), श्री वेंकटेश्वर क्रिएशन्स (आंध्र प्रदेश और तेलंगाना), श्री गोकुलम मूवीज़ (केरल), यश राज फिल्म्स (इंटरनेशनल)
सॅटेलाइट राईट N/A
रंनिंग टाइम 169 मिनट
रिलीज़ की तारीख 7 सितंबर 2023
ओटीटी प्लेटफॉर्म N/A
शूटिंग लोकेशन India
भाषा हिंदी, तमिल और तेलुगु
लिरिक्स कुमार
म्यूजिक अनिरुद्ध रविचंदर

जवान मूवी स्टोरी Jawan Movie Story

jawan movie story की बात करें तो इस मूवी में आपको शाहरुख का नजर आने वाले हैं जहां पर उनका डबल रोल दिखाई देने वाला है। शाहरुख खान इस फिल्म में एक जवान के किरदार में दिखाई देने वाले हैं। जैसा कि शुरुआती ट्रेलर में दिखाया गया है कि शाहरुख खान की दो-तीन किरदार दिखाए गए हैं, एक किरदार में शाहरुख खान को जवान दिखाया गया है और दूसरी तरफ शाहरुख खान को क्रिमिनल दिखाया गया है।

ट्रेलर में दिखाया गया है कि शाहरुख खान बिना बालों के मेट्रो में घुस जाते हैं, और उसे मीटर को हाईजैक कर लेते हैं, और यह खबर पूरे देश में फैल जाती है और उस ट्रेन को बचाने के लिए कई ऑफिसर को हायर किया जाता है, और एक जवान को हायर किया जाता है और वो कोई और नहीं बल्कि शाहरुख खान होता है।

फिल्म की कहानी समझने में थोड़ा दिक्कत जाती है, क्योंकि एक तरफ तो शाहरुख खान को क्रिमिनल दिखाया गया है और दूसरी तरफ शाहरुख खान को इंडियन सोल्जर के रूप में दिखाया गया है।

शाहरुख खान जो इंडियन सोल्जर में नजर आते हैं वह काफी बूढ़े नजर आते है, और वही हम दूसरी तरफ बात करें जो क्रिमिनल किरदार में दिखाई देते हैं वह काफी यंग नजर आता है। बताया गया है कि इस फिल्म की कहानी में शाहरुख खान के दो किरदार है वह बाप बेटों के है। लेकिन इन दोनों को नहीं पता कि यह दोनों बाप बेटे हैं।

फिल्म जैसे-जैसे आगे बढ़ती है हम देखते हैं कि जो क्रिमिनल होता है उसके फैन पूरे देश में होने लगते हैं। अब वह क्रिमिनल ऐसा क्या करता है कि लोग फैन बनने लगते हैं, यह फिल्म पूरी देखने पर ही पता चलेगा।

जवान मूवी स्टार कास्ट Jawan Movie Star Cast

Jawan movie star cast की बात करेंतो इसमें आपको शाहरुख खान से लेकर नयनतारा और साउथ के दिग्गज कलाकार विजय सेतुपति भी इस फिल्म में नजर आने वाले हैं, और साथ ही साथ साउथ के कई बड़े-बड़े एक्टर भी देखने को मिल जाएंगे। जैसे कि थालापाति विजय का इस फिल्म में कैमियो नजर आने वाला है, और साथ ही साथ दीपिका पादुकोण का भी किरदार इस फिल्म में नजर आने वाला है।

इसमें आपको शाहरुख खान से लेकर नयनतारा और साउथ के दिग्गज कलाकार विजय सेतुपति भी इस फिल्म में नजर आने वाले हैं, और साथ ही साथ साउथ के कई बड़े-बड़े एक्टर भी देखने को मिल जाएंगे। जैसे कि थालापाति विजय का इस फिल्म में कैमियो नजर आने वाला है, और साथ ही साथ दीपिका पादुकोण का भी किरदार इस फिल्म में नजर आने वाला है।

एक्टर किरदार
शाहरुख खान N/A
नयनतारा N/A
विजय सेतुपति N/A
दीपिका पादुकोन N/A
संजय दत्त N/A
रिद्धि डोगरा N/A
प्रियामणि N/A
सान्या मल्होत्रा N/A
योगी बाबू N/A
रतुजा शिंदे N/A
सुनील ग्रोवर N/A
लहर खान N/A
मुकेश छाबड़ा N/A
बेनेडिक्ट गैरेट N/A
गिरिजा ओक N/A
जाफ़र सादिक N/A
संजीता भट्टाचार्य N/A
आलिया कुरेशी N/A
अभिषेक देसवाल N/A

जवान मूवी रिलीज डेट Jawan Movie Release Date

jawan movie release date की बात करें तो इसके पहले आप जान लीजिए की जवान मूवी का ट्रेलर रिलीज होते ही इसने रिकॉर्ड तोड़ व्यूज हासिल किए हैं। इस बात का अंदाज़ आप लगा सकते हो कि जवान फिल्म का क्रेज कितना देखने को मिल रहा है। jawan movie release date की बात कर तो इस मूवी को 7 सितंबर 2023 को सभी सिनेमाघर में रिलीज किया जाएगा। 7 सितंबर को आप शाहरुख खान की फिल्म जवान को देख सकते हो। 7 सितंबर को शाहरुख खान की फिल्म जवान सभी सिनेमाघर में रिलीज हो जाएगी।

जवान फिल्म स्टार कास्ट की फीस jawan movie star cast fees

एक्टर सैलरी
शाहरुख खान 100 करोड़
नयनतारा 10 करोड़
विजय सेतुपति 21 करोड़
दीपिका पादुकोन N/A
संजय दत्त N/A
रिद्धि डोगरा N/A
प्रियामणि 2 करोड़
सान्या मल्होत्रा 3 करोड़
योगी बाबू 35 लाख
रतुजा शिंदे N/A
सुनील ग्रोवर 75 लाख
लहर खान N/A
मुकेश छाबड़ा N/A
बेनेडिक्ट गैरेट N/A
गिरिजा ओक N/A
जाफ़र सादिक N/A
संजीता भट्टाचार्य N/A
आलिया कुरेशी N/A
अभिषेक देसवाल N/A

जवान मूवी बजट एंड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन Jawan Movie Budget And Box Collection

jawan movie budget and box collection की बात करें तो इस मूवी का क्रेज काफी लंबे समय से देखने को मिल रहा है। ऐसे में यह फिल्म पठान से भी ज्यादा का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर सकती है। शाहरुख खान की पिछली फिल्म पठान ने 1000 करोड़ से भी ज्यादा का कलेक्शन पूरे दुनिया भर में किया था।

जब पठान फिल्म रिलीज हुई थी तब जवान फिल्म का टीजर थिएटर में दिखाया गया था। तब से लेकर फैंस जवान फिल्म का काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अगर बात करें jawan first day collection की तो यह फिल्म अपने पहले दिन 100 करोड से भी ज्यादा का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर सकती है और एक बंपर ओपनिंग ले सकती है।

जवान मूवी डाउनलोड Jawan Movie Download

jawan movie download कहां से करें अगर आप यह सर्च करते हो तो आपको यह फिल्म नहीं मिल सकती है। क्योंकि जवान फिल्म जो है वह 7 सितंबर को रिलीज होने वाली है, और आपको इस फिल्म को अगर देखना है तो आपको थिएटर में जाकर ही देखना होगा। यदि आप फिर कोई थर्ड पार्टी से जवान फिल्म डाउनलोड करते हो तो यहां आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है।

जवान मूवी आईएमडीबी रेटिंग Jawan Movie Imdb Rating

jawan movie imdb rating की बात करे तो इस मूवी को आईएमडीबी रेटिंग में काफी अच्छी रेटिंग मिल सकती है।क्योंकि जवान फिल्म का क्रेज़ काफी दिनों से चल रहा है। जब पठान फिल्म रिलीज हुई थी तभी से जवान फिल्म की अनाउंसमेंट हो चुकी थी। इसका इंतजार भी लोग काफी बेसब्री से कर रहे थे।

ऐसे मैं jawan movie imdb rating की बात करें तो इस मूवी को 8 या 9 की आईएमडीबी रेटिंग मिल सकती है क्योंकि शाहरुख खान का क्रश पूरे ऑल इंडिया में और पूरे विश्व भर में है और शाहरुख खान की फैन फॉलोइंग पूरे विश्व भर में फैली हुई है।

अन्य पढ़े : 

FAQ

Q . क्या जवान एक रीमेक फिल्म है ?

Ans : जवान मूवी एक ओरिजनल मूवी है | लेकिन यह कुछ मीडिया रिपोर्ट ने दावा किया है की, जवान फिल्म ओरु काइधियिन’ का रीमेक है जो कमल हसन की फिल्म है |

Q . क्या जवान एक टॉलीवुड फिल्म है ?

Ans : जवान फिल्म एक पैन इंडिया फिल्म है जिसको की हिंदी, तमिल ,तेलुगु और मलयालम भाषा में रिलीज किया जायेगा |

Q . जवान मूवी को किसने डायरेक्ट किया है ?

Ans : जवान मूवी को साउथ के मशहूर डायरेक्टर एटली कुमार ने डायरेक्ट किया है |

Leave a Comment